21 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

फिर डरा रहा कोरोना, 5 लोगों की मौत, WHO ने जारी की एडवाइजरी

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर कोरोना (Corona) अपना पैर पसारने लगा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में रविवार को कोविड के 335 नए मामले सामने आए हैं। वर्तमान में देश में कोविड (Corona) के कुल 1,701 सक्रिय मामले दर्ज किए गए हैं। भारत का COVID-19 केसलोएड 4.50 करोड़ (4,50,04,816) है।

यह भी पढ़ें-फिर डरा रहा कोरोना, भारत में मिला नया वेरिएंट, अचानक बढ़े मरीज

सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पांच और लोगों की मौत हो गई है, जिसमें केरल में चार और उत्तर प्रदेश में एक (Corona) संक्रमित शख्स की मौत हुई है। इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,33,316 हो गई। मौतों के आंकड़ों में एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंता एक बार फिर बढ़ने लगी है।

Covid-19 Sub Variant JN.1 Case Detected In Kerala Karnataka Tamil Nadu  Alert What Union Health Ministry Says | केरल में सामने आया कोविड-19 के  सब-वेरिएंट JN.1 का मामला, कर्नाटक-तमिलनाडु अलर्ट ...

फिलहाल, कोविड (Corona) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत समेत कई देशों को अलर्ट रहने की चेतावनी दी है। WHO ने एडवाइजरी (advisory) जारी करते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है। संगठन ने सभी प्रभावित देशों को कड़ी निगरानी और टेस्टिंग जारी रखने को कहा है।

इतना ही नहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वैश्विक स्वास्थ्य निकाय की कोविड-19 तकनीकी प्रमुख डॉ. मारिया वान का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो कोविड के कारण और उससे बचाव के बारे में संक्षेप में बता रही हैं। कोविड (Corona) के नए वेरिएंट जेएन.1 (JN.1) ने लोगों को चिंता को बढ़ा दिया है। हालांकि, माना जा रहा है कि मौजूदा वैक्सीन से ही इसका इलाज किया जा सकेगा, लेकिन इसका प्रसार आने वाले समय में एक चुनौती बन सकती है।

Tag: #nextindiatimes #Corona #WHO #advisory #JN.1

RELATED ARTICLE

close button