24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस मांग रही चंदा

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए फंड जुटाने के लिए कांग्रेस (Congress) ने आज डोनेट फॉर देश अभियान लॉन्च किया है। कांग्रेस 28 दिसंबर को 138वां स्थापना दिवस मनाएगी। इस मौके पर 18 साल से अधिक उम्र के लोगों से 138 रुपये, 1,380 रुपये, 13,800 रुपये या फिर इससे 10 गुने की राशि का चंदा (donation) मांग रही है।

यह भी पढ़ें-पूरे पाकिस्तान में इंटरनेट ठप, कहीं दाऊद से तो नहीं है कनेक्शन !

कांग्रेस (Congress) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने इस अभियान को लॉन्च करते हुए खुद 1 लाख 38 हजार रुपए डोनेट किए। यह अभियान फिलहाल ऑनलाइन चल रहा है। 28 दिसंबर को कांग्रेस (Congress) के स्थापना दिवस के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों से कम से कम 138 रुपए चंदा (donation) देने की मांग करेंगे। खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा- पहली बार पार्टी देश के लिए दान करने को कह रही है। अगर हम अमीर लोगों पर निर्भर होते हैं तो हमें उनकी पॉलिसी माननी पड़ती है। महात्मा गांधी ने भी देश को आजादी दिलाने के लिए लोगों से चंदा (donation) लिया था।

Donate For Desh Why Congress Asking For Donation For Country And What Is Crowdfunding Know Each And Everything | Donate For Desh: कांग्रेस क्यों मांग रही देश के लिए दान, क्या होती

कांग्रेस (Congress) के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल ने कहा- यह अभियान महात्मा गांधी के तिलक स्वराज फंड से प्रेरित है, जो उन्होंने 1919-20 में शुरू किया था। कांग्रेस नेता अजय माकन ने इस अभियान की ऑनलाइन लिंक और अन्य जानकारी दी। उन्होंने कहा- जो भी डोनेशन (donation) देगा उसे AICC की तरफ से एक साइन किया हुआ सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा।

बीजेपी (BJP) ने 17 दिसंबर की शाम 4:22 बजे X (पहले ट्विटर) पर 80 के दशक की फिल्म इंकलाब की एक क्लिप शेयर की। इसके कैप्शन में लिखा- इस क्लिप की कहानी और पात्र काल्पनिक नहीं हैं। यह कांग्रेस (Congress) सांसद धीरज साहू की पार्टी के क्राउड फंडिंग शुरू करने की कैंपेन से मिलती-जुलती है।

Tag: #nextindiatimes #Congress #donation #BJP

RELATED ARTICLE

close button