23 C
Lucknow
Tuesday, March 5, 2024

CM योगी ने फहराया झंडा, लखनऊ की परेड में पहली बार K9 वज्र देख चौंके लोग

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। इस बार गणतंत्र दिवस (Republic Day) परेड में पहली बार रक्षा क्षेत्र में भारत की बढ़ती आत्म निर्भरता को पूरे शहर में देखा। पहली बार लखनऊ (Lucknow) में स्वदेशी मीडियम गन के 9 वज्र भी शामिल हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) ने झंडा फहराकर गणतंत्र दिवस (Republic Day) समारोह की शुरुआत की।

यह भी पढ़ें-गणतंत्र दिवस पर कर्तव्य पथ दुनिया देख रही भारत की बेजोड़ ताकत

इसके बाद सेना की टुकड़ी ने शानदार मार्च पास्ट करते हुए (Republic Day) परेड का शुभारंभ किया। पीछे-पीछे टी 90 टैंक (T90 tanks), सर्वत्र ब्रिज, होवित्जर गन जैसे कई मारक हथियार भी शहरवासियों को देखने को मिले। सशस्त्र बलों की मार्च पास्ट टुकड़ी ने शानदार मार्च पास्ट करने के साथ-साथ बैंड दल ने देशभक्ति की मधुर ध्वनि प्रस्तुति की। (Republic Day) परेड में आधुनिक होती एटीएस कमांडो (ATS commandos) का बदला रूप भी देखने को मिला। स्कूली बच्चों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। इस बार 22 झांकियां परेड में शामिल हो रही हैं।

Republic Day 2024: परेड में दिखी रक्षा क्षेत्र में भारत की बढ़ती ताकत की  झलक, पहली बार लखनऊ में दिखा K9 वज्र का जलवा - Uttar Pradesh CM Yogi  Adityanath unfurls the

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस (Republic Day) की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि गणतंत्र दिवस (Republic Day) स्वाधीनता सेनानियों के त्याग व बलिदान का स्मरण कराने के साथ हमें संविधान के प्रति समर्पित रहने की प्रेरणा देता है। उन्होंने कहा कि अमृत काल का विशिष्ट कालखंड हमें आत्मचिंतन करने तथा महान देशभक्तों के सपने व लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए प्रतिबद्ध होने का अवसर भी प्रदान करता है।

Republic Day: देशभर में गणतंत्र दिवस की धूम, राजनीतिक हस्तियों ने फहराया  तिरंगा, देखें तस्वीरें - Republic Day Celebration Across the Country  Gujarat UP Odhisa Flag hosting in Pics - AajTak

आज कला-संस्कृति व खेलकूद के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन व काम करने वालों को 26 जनवरी शुक्रवार को राजभवन में सम्मानित किया जाएगा। संस्कृति और खेल विभाग के संयुक्त तत्वावधान में राजभवन में दोपहर तीन बजे से अलंकरण समारोह का आयोजन किया जा रहा है। (Republic Day) समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Anandiben Patel) करेंगी व मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) होंगे।

Tag: #nextindiatimes #CMYogi #RepublicDay #lucknow

RELATED ARTICLE

close button