21 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

‘X’ पर नंबर-वन बने CM योगी, दिग्गज मुख्यमंत्रियों को भी छोड़ा पीछे

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री बन गए हैं। एक्स पर फॉलोअर्स (followers) की संख्या के मामले में देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की लिस्ट में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पहले नंबर पर हैं जबकि देश में एक्स पर राजनेताओं के फॉलोअर्स (followers) की श्रेणी में सीएम योगी का तीसरा स्थान है।

यह भी पढ़ें-योगी आदित्यनाथ को मुस्लिम युवक ने सुनाई चौपाई, CM ने थपथपाई पीठ

इंटरनेट मीडिया पर उनके पर्सनल अकाउंट के 2.74 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं। जिसके बाद अब योगी (Yogi Adityanath) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बाद तीसरे सबसे लोकप्रिय राजनेता बन गए हैं। मोदी के 9.51 करोड़ व अमित शाह (Amit Shah)
के 3.44 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स हैं। फॉलोअर्स के मामले में योगी आदित्यनाथ राहुल गांधी (2.48 करोड़) और अखिलेश यादव (1.91 करोड़) को काफी पीछे छोड़ चुके हैं।

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) अपनी कार्यशैली और तेज-तर्रार निर्णयों के कारण पूरे देश में लोकप्रिय हैं। जिसका प्रभाव सोशल मीडिया (social media) पर देखने को मिल रहा है। उनका निजी कार्यालय अकाउंट (@myogioffice) भी काफी ध्यान आकर्षित करता है, जिसके फॉलोअर्स (followers) की संख्या एक करोड़ से अधिक है। इस अकाउंट (account) की शुरुआत जनवरी 2019 में हुई थी। तब से लगातार लोग इस अकाउंट (account) से जुड़ रहे हैं।

अपराध रोकने के लिए उन्होंने न केवल अपार लोकप्रियता दिलाई है, बल्कि अन्य राज्य सरकारों को भी अपराधियों के खिलाफ कड़े कदम उठाने के लिए प्रभावित किया है। हाल ही में अयोध्या (Ayodhya) में प्रभु श्री रामलला के सफल प्राण प्रतिष्ठा समारोह को वैश्विक प्रशंसा मिली, इसके लिए भी योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को सराहना मिल रही है।

Tag: #nextindiatimes #YogiAdityanath #followers

RELATED ARTICLE

close button