22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

CM केजरीवाल ने बोला हमला, कहा-‘भाजपा में नहीं जाऊंगा,मैं झुकने वाला नहीं’

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि सारी एजेंसी को हमारे पीछे छोड़ दिया गया है। सभी लोगों ने हमारे खिलाफ षड़यंत्र किये लेकिन हमने काम करना नहीं छोड़ा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को चाहे जेल में डाल दो, हम स्कूल (schools) व अस्पताल बनाते रहेंगे।

यह भी पढ़ें-केजरीवाल के बाद आतिशी पर भी कसा शिकंजा, घर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम

उन्होंने यह भी कहा, ‘भाजपा में नहीं जाऊंगा, चाहे कुछ भी हो जाए।’ उन्होंने भावुक होकर लोगों से आशीर्वाद मांगा और कहा कि, ‘जब तक आप सभी का साथ है, कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।’ किराड़ी में दो स्कूल के शिलान्यास के मौके पर केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने लोगों को संबोधित किया। उन्होंने (Arvind Kejriwal) कहा कि जब भी कोई शुभ काम करने जाते हैं, विपक्षी विरोध करने पहुंच जाते हैं। एक समय था, जब सरकारी स्कूलों (government schools) से लोगों को उम्मीद नहीं थी, लेकिन आज लोगों के अंदर उम्मीद जगी है।

उन्होंने कहा कि चार नए स्कूल में दस हजार बच्चों की शिक्षा का लाभ मिलेगा। डीडीए की जमीन पर यह निर्माण कार्य होगा। 10 स्कूल (schools) को पहले बेहतर बनाया और अब नए 10 स्कूल बनेंगे तो कुल 20 स्कूल (schools) हो जाएंगे। डीडीए और शिक्षा विभाग (Education Department) का धन्यवाद किया। इन स्कूलों में शानदार लैबोरेटरी, पुस्कालय और अन्य सुविधाएं मिलेंगीं। उन्होंने (Arvind Kejriwal) कहा कि केंद्र सरकार पूरे देश के लिए शिक्षा का बजट चार प्रतिशत खर्च कर रही है, जबकि दिल्ली सरकार 40 प्रतिशत बजट खर्च करती है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों को अपना परिवार मानता हूं। जो शिक्षा मेरे देश ने मुझे और बच्चों को दी वैसी ही शिक्षा देश के सभी बच्चों के लिए चाहता हूं। क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा बेहतर हुई है। किराड़ी में अभी 20 मोहल्ला क्लिनिक हैं और जल्द ही अस्पताल भी बनेगा। इस मौके पर केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि आज लोग हमारे पीछे पड़े हैं। उन्होंने मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को याद किया और बताया आज उनके योगदान से ही शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव आए हैं।

Tag: #nextindiatimes #delhi #BJP #ArvindKejriwal

RELATED ARTICLE

close button