36 C
Lucknow
Wednesday, April 24, 2024

‘कैप्टन मार्वल’ फेम केनेथ मिशेल का निधन, इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे एक्टर

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। हॉलीवुड इंडस्ट्री (Hollywood industry) से एक दुखद खबर सामने आ रही है। जाने-माने कनाडाई एक्टर केनेथ मिशेल (Kenneth Mitchell) का 49 साल की उम्र में निधन हो गया है। वह पिछले पांच साल से एमियोट्रोफिक लेटरल स्क्लेरोसिस (ALS) नामक गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे।

यह भी पढ़ें-प्लेन क्रैश में एक्टर क्रिश्चियन ओलिवर की मौत, हादसे में दो बेटियों की भी गई जान

केनेथ मिशेल को हॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से एक हैं। उन्हें कैप्टन मार्वल (Captain Marvel) में जोसेफ के किरदार के लिए जाना जात है। इसके अलावा वह स्टार ट्रेक: डिस्कवरी (Star Trek: Discovery) और मिरेकल (Miracle) जैसी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। 49 साल के हॉलीवुड एक्टर केनेथ मिशेल (Kenneth Mitchell) लंबी बीमारी के बाद 24 फरवरी 2024 को इस दुनिया को अलविदा कह गये।

सोशल मीडिया पर परिवार ने एक स्टेटमेंट जारी कर केनेथ (Kenneth Mitchell) के निधन की जानकारी दी है। स्टेटमेंट में कहा गया कि भले ही उन्होंने एक ओलंपिक (Olympic) उम्मीदवार, एपोकैलिप्स सर्वाइवर, एक अंतरिक्ष यात्री (astronaut), एक सुपरहीरो के पिता और चार स्टार ट्रेकर्स का किरदार निभाया है लेकिन अपने करीबियों के बीच वह एक अच्छे पिता, पति, होप कीपर, डे ड्रीमर, ड्रीम बिलीवर और गार्डन ग्रॉवर के रूप में जाने जाते थे।”

स्टेटमेंट में आगे बताया गया कि आखिर केनेथ (Kenneth Mitchell) किस बीमारी से जूझ रहे थे। परिवार ने कहा, “साढ़े पांच साल तक केनेथ (Kenneth Mitchell) ने एएलएस बीमारी (disease ALS) से कई गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ा। मगर फिर भी वह हर दिन ग्रेस के साथ उठते थे और अपने कमिटमेंट को पूरा करते थे। वह हर एक पल को खुशी से जीते थे। उनकी जिंदगी इस बात का एक चमकदार उदाहरण है कि जब आप प्रेम, करुणा, हास्य और समुदाय के साथ रहते हैं तो आप कम्प्लीट हो जाते हैं।”

Tag: #nextindiatimes #KennethMitchell #ALSdisease #hollywood

RELATED ARTICLE