21 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल का विस्तार, कैबिनेट में इन्हें मिली जगह

Print Friendly, PDF & Email

छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री (Chhattisgarh CM) विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है। सीएम साय (Vishnu Deo Sai) की मौजूदगी में नौ विधायकों ने राजभवन में मंत्री (minister) पद की शपथ ली। सीएम साय (Vishnu Deo Sai) ने कहा है कि ‘जल्द ही विभागों का आवंटन भी कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-इस बार गणतंत्र दिवस पर इस देश के राष्ट्रपति होंगे मुख्य अतिथि, भेजा गया न्योता

सीएम (Vishnu Deo Sai) की इस कैबिनेट (cabinet) में बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम, दयालदास बघेल, केदार कश्यप, लखनलाल देवांगन, श्यामबिहारी जायसवाल, ओपी चौधरी, टंक राम वर्मा और लक्ष्मी राजवाड़े मंत्री (minister) बनाया गया है। मंत्रिमंडल में एक और पद बाद में भरा जाएगा।

विष्णु देव (Vishnu Deo Sai) की कैबिनेट (cabinet) में 5 नए चेहरों पर भरोसा जताया गया है। इनमें से तीन तो पहली बार विधायक बने हैं, जबकि दो दूसरी बार के विधायक हैं और पहली बार मंत्री बनाए गए हैं। इनमें- ओपी चौधरी, टंकराम वर्मा और लक्ष्मी रजवाड़े पहली बार के विधायक हैं। वहीं, श्याम बिहारी जायसवाल और लखन लाल देवांगन दूसरी बार के विधायक हैं, जो पहली बार मंत्री बनाए गए हैं।

Chhattisgarh Which Mlas From Surguja Can Get A Cabinet Seat In Vishnu Deo  Sai Government Know Ann | Chhattisgarh: बीजेपी की जीत में सरगुजा की बड़ी  भूमिका, किन विधायकों को मिल सकती

इस (Vishnu Deo Sai) कैबिनेट विस्तार में 4 पुराने चेहरे भी शामिल हैं, जिनके नाम- बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम, केदार कश्यप और दयाल दास बघेल के नाम शामिल हैं। शुक्रवार को शपथ लेने वाले नए मंत्रियों में अग्रवाल, नेताम, कश्यप और बघेल ने पिछली भाजपा (BJP) सरकारों में भी मंत्री के रूप में कार्य किया है। वहीं भारतीय प्रशासनिक सेवा से राजनीति में आए चौधरी के साथ ही वर्मा और राजवाड़े पहली बार के विधायक हैं तथा जायसवाल एव देवांगन दूसरी बार के विधायक हैं।

Tag: #nextindiatimes #VishnuDeoSai #cabinet #minister #CM

RELATED ARTICLE

close button