17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

तीन राज्यों में BJP की प्रचंड जीत, लखनऊ में होली-दिवाली जैसा नजारा

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिलने के बाद यूपी समेत कई बीजेपी दफ्तरों में जश्न मनाया जा रहा है। चार राज्यों के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की आंधी ने तीन राज्यों में कांग्रेस का सफ़ाया होता दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें- जीत से खुश ज्योतिरादित्य सिंधिया का तंज,- “कल लड्डू खरीद रही थी कांग्रेस”

रुझानों के बाद अब तस्वीर साफ होने लगी है कि कांग्रेस तेलंगाना के अलावा कहीं और सत्ता में आती नहीं दिख रही है। उधर रुझानों के बाद लखनऊ में भी जश्न का महौल है। यहां BJP के राज्य मुख्यालय में ‘होली’ और ‘दिवाली’ एक साथ मनाई गई। पार्टी कार्यकर्ताओं ने तीन राज्यों में स्पष्ट जीत दिखाई देने पर जश्‍न मनाया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ों की थाप पर जमकर डांस किया।

BJP Lucknow

वहीं कार्यकर्ताओं का दूसरा समूह पार्टी कार्यालय में लाइटें लटकाकर घूमता रहा। पूरे BJP पार्टी दफ्तर में ‘मोदी है तो मुमकिन है’ के नारे लगे और मंत्रियों-विधायकों के आवास पर लड्डू बांटे गये। उधर कांग्रेस कार्यालय में निराशा का माहौल रहा, जहां कार्यकर्ता राज्य के नेताओं की आलोचना करते दिखे। पार्टी के एक पूर्व विधायक ने कहा, ”गहलोत और कमल नाथ से नतीजों पर स्पष्टीकरण मांगा जाना चाहिए। कांग्रेस में असंतुष्ट नेताओं द्वारा चलाए जा रहे एक Whatsapp ग्रुप ने हार का ठीकरा प्रियंका गांधी वाड्रा की ‘मंडली’ पर फोड़ा, जिसने टिकट वितरण में अहम भूमिका निभाई थी।

आचार्य प्रमोद कृष्णम के एक बयान ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भड़का दिया है। पार्टी की हार पर प्रतिक्रिया देते हुए आचार्य ने कहा, ‘हार सनातन का अभिशाप है।’ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पलटवार करते हुए कहा, ये ऐसे नेता हैं जो अपने बेवजह के बयानों से पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

Tag: #nextindiatimes #election #BJP #lucknow

RELATED ARTICLE

close button