20 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

बिहार की राजनीति में उथल-पुथल, नीतीश कुमार के BJP से हाथ मिलाने के कयास

Print Friendly, PDF & Email

पटना। बिहार (Bihar) की राजनीति में अब किसी भी पल कुछ बड़ा हो सकता है। बिहार (Bihar) में सियासी उथल पुथल के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) किसी भी वक्त इस्तीफा दे सकते हैं। इस सबके बीच नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के बेहद करीबी और जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी दिल्ली पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें-दिल्ली की गणतंत्र दिवस परेड में छा गई यूपी की झांकी, दिखी श्रीराम की झलक

उधर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बिहार (Bihar) बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी को भी दिल्ली बुला लिया है। ऐसे में सियासी अटकलबाजी का दौर जारी है। दरअसल लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के ट्वीट के बाद कल जो घटनाक्रम हुए हैं वह नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को बेहद ही नागवार गुजरा है और अगले 48 घंटे में किसी भी प्रकार का फैसला लिया जा सकता है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जदयू (JDU) की ओर से कहा जा रहा है कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जाने चाहिए, जबकि भाजपा की ओर से अभी इस पर असहमति है। दूसरा यह भी कि भाजपा इस बार केवल नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की शर्तों पर नहीं, बल्कि अपनी शर्तों पर समझौता चाह रही है। इसको लेकर कई स्तरों पर बातचीत जारी है।

Bihar Politics LIVE: कायम है नीतीश-लालू पर सस्पेंस, शाह के घर भी हुई बैठक;  नड्डा समेत कई नेता रहे शामिल Bihar Politics lok sabha 2024 Live nitish kumar  tejashwi yadav call meeting

बता दें कि बिहार (Bihar) में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के गठबंधन बदलने की चर्चा के बीच दिल्ली में गुरुवार देर रात को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के आवास पर बड़ी बैठक हुई। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर बैठक के बाद बिहार बीजेपी के चीफ सम्राट चौधरी ने कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को लेकर कोई बात नहीं हुई। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने भी कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को लेकर कोई बात नहीं हुई। हालांकि, जो जानकारी आ रही है इसके अनुसार बिहार (Bihar) में राजनीतिक रूप से काफी कुछ हलचल है और यह कोई भी मोड़ ले सकता है।

Tag: #nextindiatimes #NitishKumar #Bihar #BJP

RELATED ARTICLE

close button