30 C
Lucknow
Saturday, July 13, 2024

तमिलनाडु BSP चीफ की हत्या में बड़ा खुलासा, गैंगस्टर के भाई ने किया कत्ल

Print Friendly, PDF & Email

तमिलनाडु। बहुजन समाज पार्टी (BSP) के तमिलनाडु (Tamil Nadu) प्रदेश अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग (K. Armstrong) की हत्या कर दी गई। वहीं पुलिस अधिकारियों ने अपनी प्रारंभिक जांच के आधार पर कहा है कि पिछले साल अगस्त में एक गैंगस्टर (gangster) अर्कोट सुरेश की हत्या के विरध में आर्मस्ट्रांग की हत्या की गई। 47 वर्षीय आर्मस्ट्रांग (K. Armstrong) की शुक्रवार शाम चेन्नई के पेरम्बूर के पास छह बदमाशों ने हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ें-BSP चीफ की हत्या मामले में राहुल ने जताया दुःख, कल चेन्नई जाएंगी मायावती

अधिकारियों ने कहा कि वेल्लोर (Vellore) के मूल निवासी और दलित सुरेश पेरम्बूर में एक प्रसिद्ध व्यक्ति थे लेकिन आर्मस्ट्रांग (K. Armstrong) के साथ उनके विवादास्पद संबंध थे। सुरेश ने कथित तौर पर वित्तीय घोटाले में शामिल एक सोने की ट्रेडिंग कंपनी का समर्थन किया, जिसने सितंबर 2020 और मई 2022 के बीच एक लाख से अधिक जमाकर्ताओं से 2,438 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की। (BSP) के आर्मस्ट्रांग (K. Armstrong) ने पीड़ितों का साथ दिया और पैसा वापस देने का वादा किया था।

अधिकारियों (Officials) ने कहा कि इससे दोनों के बीच तनाव पैदा हो गया है। पुलिस जांच में पता चला है कि सुरेश की हत्या जयपाल के नेतृत्व वाले गिरोह ने की थी। एसीपी असरा गर्ग ने आगे कहा, आर्मस्ट्रांग (K. Armstrong) की हत्या (gangster) अर्कोट सुरेश के सहयोगियों ने की थी, जिसमें उसका भाई भी शामिल था, जिसे हमने गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि दोपहिया वाहन पर सवार कुछ लोगों ने BSP नेता पर हमला कर दिया था। मारे गए बसपा (BSP) नेता के पार्थिव शरीर को सार्वजनिक श्रद्धांजलि के लिए चेन्नई के कॉर्पोरेशन स्कूल ग्राउंड में रखा गया है। उधर बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) और पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक भी नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए चेन्नई रवाना हो गए हैं। बसपा (BSP) सुप्रीमो ने इस मामले में तमिलनाडु (Tamil Nadu) सरकार से तत्काल कार्रवाई की मांग की थी।

Tag: #nextindiatimes #BSP #gangster

RELATED ARTICLE