23 C
Lucknow
Tuesday, March 5, 2024

बजरंग पूनिया ने वापस किया पद्मश्री अवार्ड, फुटपाथ पर रखा मेडल

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। रेसलर बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोशल मीडिया के जरिए चिट्‌ठी लिखकर पद्मश्री (Padma Shri) अवॉर्ड लौटाने का ऐलान किया है। बजरंग पूनिया ने लिखा कि मैं अपना पद्मश्री पुरस्कार प्रधानमंत्री जी को वापस लौटा रहा हूं। कहने के लिए बस मेरा यह पत्र है।

यह भी पढ़ें-साक्षी मलिक के संन्यास लेने पर कांग्रेस ने बीजेपी का किया घेराव

सोशल मीडिया पर बजरंग के पद्म श्री (Padma Shri) पुरस्कार लौटाने का Bajrang Punia का एक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो प्रधानमंत्री आवास के बाहर का बताया जा रहा है। इस वीडियो में बजरंग पूनिया प्रधानमंत्री आवास के सामने फुटपाथ पर ही अपना पद्म श्री पुरस्कार रख कर वापस लौटते दिखाई दे रहे हैं। वहां मौजूद पुलिस अधिकारी उनसे ऐसा न करने की अपील कर रहे हैं, लेकिन बजरंग पद्म श्री (Padma Shri) रखकर वापस लौट जाते हैं। इस बीच खेल मंत्रालय ने कहा है कि वह बजरंग से इस फैसले को पलटने के लिए विचार करने की बात कहेंगे।

बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे गए खत में लिखा “माननीय प्रधानमंत्री जी, उम्मीद है कि आप स्वस्थ होंगे। आप देश की सेवा में व्यस्त होंगे। आपकी इस भारी व्यस्तता के बीच आपका ध्यान हमारी कुश्ती पर दिलवाना चाहता हूं। आपको पता होगा कि इसी साल जनवरी महीने में देश की महिला पहलवानों ने कुश्ती संघ पर काबिज बृजभूषण सिंह पर सेक्सुएल हरासमैंट (sexual harassment) के गंभीर आरोप लगाए थे, जब उन महिला पहलवानों ने अपना आंदोलन शुरू किया तो मैं भी उसमें शामिल हो गया था।

इसी साल जनवरी के महीने में बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) सहित देश के कई बड़े पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरना शुरू कर दिया था। पहलवानों ने बृजभूषण सिंह और उनके समर्थकों पर महिला पहलवानों के यौन शोषण और मनमानी के आरोप लगाए थे। इसके बाद जांच का आश्वासन मिलने पर पहलवानों ने धरना खत्म किया। वह जांच से संतुष्ट नहीं हुए तो दोबारा धरना किया और इसमें जमकर बवाल हुआ। अंत में बृजभूषण हट गए और दोबारा चुनाव हुए।

गुरुवार को बृजभूषण सिंह (Brijbhushan Singh) के वफादार संजय सिंह 15 में से 13 पद जीतकर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष चुने गए। संजय सिंह के चुनाव जीतने के बाद साक्षी मलिक (Sakshi Malik), बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) और विनेश फोगाट ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें साक्षी ने विरोध जताते हुए कुश्ती छोड़ने की घोषणा की।

Tag: #nextindiatimes #BajrangPunia #PadmaShri #BrijbhushanSingh

RELATED ARTICLE

close button