17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

अहमदाबाद-अयोध्या के बीच पहली फ्लाइट को CM योगी ने दिखाई हरी झंडी

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। अहमदाबाद-अयोध्या (Ahmedabad-Ayodhya) के बीच पहली त्रि-साप्ताहिक उड़ान सेवा आज से शुरू हो गई है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia), यूपी के सीएम योगी (CM Yogi) आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने गुरुवार को बजट एयरलाइन इंडिगो (Indigo) की सीधी उड़ान को हरी झंडी दिखाई।

यह भी पढ़ें-राम मंदिर समारोह का निमंत्रण ठुकराने पर भड़की भाजपा, कह दी बड़ी बात

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अयोध्या (Ayodhya) और अहमदाबाद के बीच इंडिगो (Indigo) एयरलाइंस की उड़ान सेवा का उद्घाटन करने के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कहा कि भगवान श्री राम की असीम कृपा और पीएम मोदी के दृढ़ संकल्प के कारण अयोध्या को महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (International Airport) मिलने के साथ नई विमान सेवाएं शुरू की गई हैं।

उन्होंने कहा कि अहमदाबाद और अयोध्या के बीच इंडिगो (Indigo) एयरलाइन की सीधी उड़ान से न केवल पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा बल्कि रोजगार सृजन और आर्थिक विकास को भी बढ़ावा मिलेगा। सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कहा कि जल्द ही उत्तर प्रदेश में एक महीने के अंदर आज़मगढ़, श्रावस्ती, अलीगढ़, मुरादाबाद और चित्रकूट में 5 नए हवाई अड्डों का उद्घाटन किया जाएगा। इसके अलावा जेवर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट (International Airport) बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में मेरठ, म्योरपुर और सरसावा में भी हवाई अड्डे संचालित किये जायेंगे।

अहमदाबाद-अयोध्या के बीच पहली फ्लाइट को केंद्रीय उड्डयन मंत्री सिंधिया ने  दिखाई हरी झंडी - City Headlines

अयोध्या-अहमदाबाद के बीच शुरू नई फ्लाइट के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने (Jyotiraditya Scindia) बताया कि दोनों ओर से फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन उपलब्ध होगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi), केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और (Indigo) फ्लाइट संख्या 6ई112 की अयोध्या से पहली उड़ान के पहले यात्री को बोर्डिंग पास भी प्रदान किया गया। वर्चुअल माध्यम से हुए इस कार्यक्रम में सांसद लल्लू सिंह और सांसद किरीट प्रेमजीभाई सोलंकी और इंडिगो (Indigo) के प्रतिनिधियों की भी उपस्थिति रही।

Tag: #nextindiatimes #Indigo #JyotiradityaScindia #Ayodhya

RELATED ARTICLE

close button