22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

ED के रडार पर एक और कांग्रेस MLA, कई ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी

Print Friendly, PDF & Email

हरियाणा। अवैध खनन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने गुरुवार को हरियाणा में कई जगहों पर छापेमारी की। ईडी की टीमों ने सोनीपत कांग्रेस (Congress) विधायक सुरेंद्र पंवार (Surendra Panwar) और उनके सहयोगी सुरेश त्यागी के घर और अन्य ठिकानों पर छापेमारी की है। फिलहाल ईडी (ED) के अधिकारी विधायक के घर पर दस्तावेज खंगाल रही है।

यह भी पढ़ें-भगवान राम पर विवादित टिप्पणी कर बुरे फंसे जितेंद्र आव्हाड, दर्ज हुई FIR

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह ईडी (ED) की टीम सोनीपत जिले के सेक्टर 15 स्थित कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार के घर पहुंची। ईडी ने कांग्रेस (Congress) विधायक सुरेंद्र पंवार (Surendra Panwar) और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। मामला अवैध खनन का बताया जा रहा है। ईडी (ED) की छापेमारी के वक्त विधायक सुरेंद्र पंवार घर पर ही मौजूद थे। यह छापेमारी अवैध खनन में हुई एफआईआर के बाद की जा रही है।

धमकियों से परेशान कांग्रेस MLA सुरेंद्र पंवार ने दिया था इस्तीफा, अब बिना  शर्त लिया वापस, स्पीकर बोले विधायकों की सुरक्षा बड़ा मु्द्दा DGP से ...

बता दें कि सुरेंद्र पंवार पहले इनेलो में थे। हालांकि बाद में कांग्रेस में शामिल होकर चुनाव लड़े और रिकॉर्ड वोटों से जीत हासिल की। वहीं उनके सहयोगी सुरेश त्यागी पहले इनेलो से बीजेपी में गए, अब कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गए हैं। उनके घर पर भी ईडी (ED) की टीम ने दस्तक दी है। ईडी की टीम विधायक के घर के अलावा उनके दफ्तर और अन्य प्रॉपर्टीज पर भी पहुंची है।

यह भी पढ़ें-केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सस्पेंस खत्म, ED कर रही चौथा समन भेजने की तैयारी

फिलहाल स्थानीय पुलिस के साथ केंद्रीय सुरक्षा बलों को भी तैनात कर दिया है। ईडी (ED) की छापेमारी के बाद विधायक के घर पर मौजूद किसी भी व्यक्ति को बाहर जाने या अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई। घर पर मौजूद ईडी के अधिकारी जांच में जुटे हैं। हालांकि आधिकारिक तौर पर कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है। ईडी (ED) के अधिकारी विधायक के कारोबारी सहयोगी सुरेश त्यागी के घर की भी जांच कर रहे हैं। गौरतलब है कि विधायक सुरेंद्र पंवार (Surendra Panwar) मुख्य रूप से खनन कारोबार से जुड़े हुए हैं। उनके पास कई जगहों पर खनन के ठेके हैं। इनेलो सरकार के दौरान वह सरकार के काफी करीबी माने जाते थे।

Tag: #nextindiatimes #ED #Congress #SurendraPanwar

RELATED ARTICLE

close button