22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

तनाव के बीच मालदीव ने भारत को दी गणतंत्र दिवस की बधाई

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। भारत और मालदीव (Maldives) के बीच जारी राजनयिक विवाद को दरकिनार करते हुए मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू (Mohammed Muizzu) ने भारत के 75वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) की शुभकामनाएं दी हैं। राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू (Mohammed Muizzu) ने गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए भारत और मालदीव (Maldives) की पुरानी दोस्ती को याद किया।

यह भी पढ़ें-दिल्ली की गणतंत्र दिवस परेड में छा गई यूपी की झांकी, दिखी श्रीराम की झलक

भारत-मालदीव (Maldives) के रिश्तों को याद करते हुए मुइज्जू (Mohammed Muizzu) ने कहा कि भारत के 75वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर भारतीय राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को बधाई। राष्ट्रपति मुइज्जू (Mohammed Muizzu) ने आने वाले वर्षों में भारत और लोगों के लिए निरंतर शांति, प्रगति और समृद्धि की आशा भी व्यक्त की। राष्ट्रपति मोइज्जू (Mohammed Muizzu) ने दोनों देशों के बीच सदियों की दोस्ती, आपसी सम्मान और गहरी भावना को रेखांकित किया।

Republic Day 2022: Only 24,000 People Will Be Allowed To Be Present During The Republic Day Parade Sorces Said - Republic Day 2022 : गणतंत्र दिवस परेड के दौरान 24,000 लोगों को

इसके साथ ही मालदीव (Maldives) के पूर्व राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह ने भी 75वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर भारत को बधाई दी और उन्होंने दोनों देशों के बीच अटूट रिश्ते को बढ़ाने की आशा व्यक्त की। उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि भारत के 75वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) के खुशी के अवसर पर मैं राष्ट्रपति मुर्मु, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सरकार और भारत के लोगों को शुभकामनाएं देता हूं।

बता दें कि दोनों देशों के बीच पिछले कुछ दिनों में तेजी से राजनयिक स्थिति बदली है। मालदीव (Maldives) के मंत्रियों ने भारतीय पीएम को लेकर टिप्पणी की थी, जिसके बाद दोनों देशों के बीच तकरार बढ़ गई। हालांकि उन टिप्पणियों के लिए मालदीव (Maldives) को निंदा का भी सामना करना पड़ा।

Tag: #nextindiatimes #Maldives #MohammedMuizzu #RepublicDay

RELATED ARTICLE

close button