30 C
Lucknow
Saturday, July 13, 2024

उन्नाव हादसे पर अखि‍लेश यादव ने BJP सरकार को घेरा, पूछे छह सवाल

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे (Lucknow-Agra Expressway) पर हुए हादसे में 18 लोगों की मौत का कारण बीजेपी सरकार (BJP government) की लापरवाही बताया है। इसके साथ ही छह सवाल उठाते हुए भाजपा सरकार (BJP government) से इन प्रश्नों का जवाब मांगा है।

यह भी पढ़ें-उन्नाव में भीषण हादसा, डबलडेकर बस कंटेनर से टकराई, 18 की मौत 30 घायल

अखि‍लेश (Akhilesh Yadav) ने कहा क‍ि ये जांच का व‍िषय है क‍ि एक्सप्रेसवे (Lucknow-Agra Expressway) पर विशेष पार्किंग जोन की व्यवस्था होते हुए भी, कोई वाहन बीच रास्ते में क्यों खड़ा हुआ था। सीसीटीवी (CCTV) के लगे रहने के बावजूद खड़े वाहन की निगरानी में चूक कैसे हुई। क्या सीसीटीवी (CCTV) काम नहीं कर रहे थे। अखि‍लेश (Akhilesh Yadav) ने पूछा, हाईवे पुलिस कहां थी, क्या नियमित पेट्रोलिंग नहीं हो रही थी।

सपा प्रमुख (Akhilesh Yadav) ने सवाल पूछा क‍ि इस हादसे (accident) के बाद हाईवे एम्बुलेंस सर्विस कितनी देर में पहुंची और हताहतों के संबंध में उसकी भूमिका क्या रही। यदि गाड़ी खराब होने के कारण खड़ी थी तो उसे टोइंग सहायता क्यों नहीं पहुंची। एक्सप्रेसवे (Lucknow-Agra Expressway) पर प्रतिदिन करोड़ों रुपए लिए जाते हैं, वो पैसा एक्सप्रेसवे के व्यवस्थापन और प्रबंधन में न लग कर, क्या कहीं और जा रहा है।

उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे (Lucknow-Agra Expressway) पर बेहटा मुजावर क्षेत्र के गढ़ा गांव के पास बुधवार तड़के बड़ा हादसा हुआ। स्लीपर बस दूध टैंकर में पीछे से टकरा गई। हादसे (accident) में एक बच्चे समेत 18 लोगों की मौत हो गई। 19 लोग घायल हो गए। हादसे (accident) की वजह ड्राइवर को झपकी आना बताया जा रहा है। डीएम ने मामले पर संज्ञान लेते हुए आरटीओ को निर्देश दिए हैं, मामले में एफआईआर कराई जा रही है।

Tag: #nextindiatimes #AkhileshYadav #accident

RELATED ARTICLE