24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

AAP की स्थापना के 11 साल पूरे, CM केजरीवाल बोले- जज्बे व जुनून में नहीं आई कोई कमी

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। दिल्ली और पंजाब में सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी (आप) की स्थापना के आज 11 वर्ष पूरे हो चुके हैं। इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जनता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई है।

यह भी पढ़ें- 26/11 की 15वीं बरसी पर बीजेपी का कांग्रेस पर वार, लगाया बड़ा आरोप

उन्होंने अपने एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर जज्बे और जुनून के साथ काम करते रहने की बात कही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लिखा, ‘आज ही के दिन साल 2012 में देश के आम आदमी ने उठकर अपनी खुद की पार्टी ‘आम आदमी पार्टी’ की स्थापना की थी। तब से लेकर आज तक इन 11 साल में बहुत उतार-चढ़ाव आए, बहुत मुश्किलें भी आई, लेकिन हम सबके जज्बे और जुनून में कोई कमी नहीं आई है। एक छोटी सी पार्टी को आज जनता ने अपने प्यार और आशीर्वाद से एक राष्ट्रीय पार्टी में बदल दिया है, जनता का आशीर्वाद हमारे साथ है, हम सब अपने मजबूत इरादों के साथ आगे बढ़ते रहेंगे और जनता के लिए काम करते रहेंगे। सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी के स्थापना दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।’

बता दें कि सिस्टम से भ्रष्टाचार खत्म करने और वैकल्पिक राजनीति का मॉडल सामने रखने के वादे के साथ आम आदमी पार्टी ने धमाकेदार एंट्री की थी। आम आदमी पार्टी ने दिसंबर, 2013 में दिल्ली विधानसभा का अपना पहला चुनाव लड़ने का फैसला किया था।

आम आदमी पार्टी ने अपना पहला दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने से पहले जो पहला मुद्दा उठाया था, वह बिजली की दरों और पानी के बिलों को फर्जी तरीके से बढ़ाए जाने का था। आप ने वर्ष 2013 में बिजली वितरण कंपनियों और पानी टैंकर माफिया के साथ मिलीभगत के खिलाफ सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू किया था।

Tag: #nextindiatimes #AAP #CM #kejariwal

RELATED ARTICLE

close button