26.5 C
Lucknow
Friday, October 18, 2024

पेरिस ओलंपिक में मचा बवाल, अर्जेंटीना फुटबॉल टीम पर हुआ हमला

Print Friendly, PDF & Email

स्पोर्ट्स डेस्क। पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics) की ओपनिंग सेरेमनी से पहले फुटबॉल (football) के ग्रुप स्टेज मुकाबले शुरू हो गए हैं। अर्जेंटीना (Argentina) बनाम मोरक्को (Morocco) के मुकाबले में उस समय विवाद हो गया, जब फुटबॉल फैंस मैदान पर उतर आए। जिसके बाद मेसी की टीम को जैसे-तैसे जान बचाते हुए मैदान छोड़कर भागना पड़ा।

यह भी पढ़ें –भारत के दिग्गज फुटबॉलर सुनील छेत्री लेंगे संन्यास, इस दिन खेलेंगे आखिरी मैच

दरअसल फैंस ने अर्जेंटीना (Argentina) के प्‍लेयर्स पर क्रेकर्स से हमला कर दिया था। इसके चलते मैच को स्‍थगित कर दिया गया। इसके करीब 2 घंटे बाद स्‍टेडियम को खाली कराकर मैच पर फैसला दिया गया, जिसमें अर्जेंटीना (Argentina) को मोरक्‍को (Morocco) के हाथों हार का सामना करना पड़ा। पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics) में अर्जेंटीना और मोरक्‍को के मुकाबले में मोरक्‍को 2-1 से आगे चल रहा था।

अर्जेंटीना (Argentina) की ओर से बराबरी का गोल दागा गया तो मोरक्को (Morocco) के फैंस गुस्‍से में मैदान पर आ गए और अर्जेंटीना के प्‍लेयर्स पर पटाखे से हमला कर दिया। इस दौरान मैदान पर अफरा-तफरी मच गई। अर्जेंटीना (Argentina) के खिलाडि़यों को मैदान छोड़ना पड़ा। इस पर अर्जेंटीना के कोच जेवियर मास्चेरानो ने कहा कि इस तरह का सर्कस पहले कभी नहीं देखा।

स्‍टेडियम को दर्शकों से खाली कराए जाने के बाद मैच दोबारा शुरू किया गया। इससे पहले अर्जेंटीना (Argentina) के क्रिस्टियन मेडिना ने इंजरी टाइम में गोल दागकर 2-2 की बराबरी कर ली थी लेकिन फिर से मैच शुरू होने पर वीडियो असिस्‍टेंट रिव्‍यू के आधार पर अर्जेंटीना को अंततः 2-1 से शिकस्‍त झेलनी पड़ी।

Tag: #nextindiatimes #Argentina #ParisOlympics #Morocco

RELATED ARTICLE

close button