33 C
Lucknow
Wednesday, May 22, 2024

भारत के दिग्गज फुटबॉलर सुनील छेत्री लेंगे संन्यास, इस दिन खेलेंगे आखिरी मैच

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। दिग्गज भारतीय फुटबॉलर सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल (football) से संन्यास का ऐलान कर दिया। 6 जून को कोलकाता में कुवैत के खिलाफ फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) क्वालीफाइंग मैच सुनील का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। भारतीय कप्तान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो के जरिए अपने फैसले की घोषणा की।

यह भी पढ़ें-IPL 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी कोलकाता नाइट राइडर्स

आपको बता दें कि भारत फिलहाल ग्रुप ए में चार अंकों के साथ शीर्ष पर चल रहे कतर के बाद दूसरे स्थान पर है। 39 साल के सुनील (Sunil Chhetri) ने गुरुवार को एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने अपने करियर को याद किया जो 2005 में 12 जून को पाकिस्तान के खिलाफ एक दोस्ताना मैच के साथ शुरू हुआ था। छेत्री (Sunil Chhetri) ने 19 साल से अधिक के करियर में, अर्जुन पुरस्कार (Arjuna Award) विजेता ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर 150 मैचों में 94 गोल किए हैं।

सुनील (Sunil Chhetri) ने कहा, “एक दिन है जिसे मैं कभी नहीं भूलता और अक्सर याद करता हूं जब मैंने पहली बार अपने देश के लिए खेला था, यार यह अविश्वसनीय था। लेकिन एक दिन पहले, उस दिन की सुबह, सुखी सर, मेरे पहले कोच राष्ट्रीय टीम का एक सदस्य सुबह मेरे पास आया और उसने कहा, आप शुरू करने जा रहे हैं? मैं आपको बता नहीं सकता कि मुझे कैसा लगा, मैंने अपनी जर्सी ली, मैंने उस पर कुछ इत्र छिड़का, मुझे नहीं पता क्यों उस दिन जो कुछ भी हुआ, एक बार उन्होंने मुझे बताया, नाश्ते से लेकर दोपहर के भोजन और खेल तक और मेरे पहले गोल से लेकर 80वें मिनट में गोल खाने तक, वह दिन शायद एक ऐसा दिन है जिसे मैं “मैं कभी नहीं भूलूंगा और सर्वश्रेष्ठ में से एक” मेरी राष्ट्रीय टीम यात्रा के दिन।”

बता दें कि सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने अपने पेशेवर फुटबॉल (football) सफर की शुरुआत 2002 में मोहन बागान से की थी। छेत्री (Sunil Chhetri) ने भारत को 2007, 2009 और 2012 नेहरू कप, साथ ही 2011, 2015, 2021 और 2023 SAFF चैम्पियनशिप जीतने में मदद की। उन्होंने 2008 एएफसी चैलेंज कप में भारत को जीत दिलाई, जिससे भारत को 27 वर्षों में अपने पहले एएफसी एशियाई कप (AFC Asian Cup) के लिए क्वालीफाई करने में मदद मिली।

Tag: #nextindiatimes #SunilChhetri #football

RELATED ARTICLE