25 C
Lucknow
Wednesday, October 23, 2024

NEET में धांधली के खिलाफ कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन, हिरासत में अजय राय

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। नीट परीक्षा (NEET exam) में हुई धांधली और यूजीसी नेट की परीक्षा रद्द करने के लिए जिम्मेदार प्रधानमंत्री व शिक्षा मंत्री (Education Minister) के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदेश कांग्रेस (Congress) ने शुक्रवार को सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष अजय राय (Ajay Rai) के नेतृत्व में कार्यकर्ता प्रदेश मुख्यालय से विधान सभा घेराव के लिए निकले।

यह भी पढ़ें-नहीं रद्द होगी NEET की परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने NTA से मांगा जवाब

हालांकि थोड़ा ही आगे चलने पर बैरिकेडिंग (barricading) कर पुलिस ने सभी को रोक लिया। यहां कार्यकर्ताओं की पुलिस से तीखी नोकझोंक हुई। इसी बीच अजय राय (Ajay Rai) समेत पार्टी नेता बैरिकेडिंग (barricading) लांघकर आगे बढ़ने लगे। पुलिस ने बलपूर्वक उनको रोका और यहां भी काफी धक्का मुक्की हुई। इसके बाद पुलिस जबरदस्ती प्रदेश अध्यक्ष समेत अन्य पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर ईको गार्डेन (Eco Garden) ले गई।

इस दौरान कार्यकर्ता छात्रों के हित में परीक्षा (NEET exam) रद्द करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग कर रहे थे। अजय राय (Ajay Rai) ने आरोप लगाया कि परीक्षा में तकनीकी गड़बड़ी हुई और अनुचित साधनों का प्रयोग किया गया। भाजपा शासित राज्य उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात व हरियाणा में नीट परीक्षा (NEET exam) में गड़बड़ी करने वाले कई आरोपितों को गिरफ्तार भी किया गया है। जिससे पूरी परीक्षा ही आशंका से घिर गई है। भाजपा शासित राज्यों में युवओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। आये दिन पर्चा लीक होने की घटनाएं हो रही हैं।

उधर नीट परीक्षा (NEET exam) में धांधली को लेकर कानपुर में कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इसके साथ ही एबीवीपी कार्यकर्ता (ABVP workers) ने जिलाधिकारी के कार्यालय के बाहर केंद्रीय शिक्षा मंत्री (Education Minister) धर्मेंद्र प्रधान का पुतला फूंका।

Tag: #nextindiatimes #NEET #exam #Congress

RELATED ARTICLE

close button