26 C
Lucknow
Saturday, September 21, 2024

न्यूयॉर्क में टीम इंडिया ने शुरू की T20 वर्ल्ड कप की तैयारी, हार्दिक भी पहुंचे

Print Friendly, PDF & Email

स्पोर्ट्स डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया (Team India) ने न्यूयॉर्क में अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी बीच टीम इंडिया (Team India) के उपकप्तान हार्दिक पांड्या टीम के साथ जुड़ गए हैं। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की शुरुआत से पहले खेले जा रहे वॉर्म-अप मैचों में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है।

यह भी पढ़ें-T20 World Cup 2024 के लिए नीदरलैंड्स ने की टीम की घोषणा, बड़े नाम गायब

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम 2 (Team India) अलग-अलग बैच में न्यूयॉर्क पहुंची, जिसमें मेन स्कॉड के अलावा रिजर्व खिलाड़ी भी शामिल हैं। सिर्फ स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अभी तक टीम के साथ नहीं जुड़े हैं लेकिन उप-कप्तान हार्दिक पंड्या जरूर न्यूयॉर्क में टीम इंडिया (Team India) के साथ शामिल हो चुके हैं और तैयारियां शुरू कर चुके हैं।

भारतीय टीम (Team India) ने ट्रेनर्स की निगरानी में पहले दिन हल्की रनिंग और एक्सरसाइज के जरिए खुद को वॉर्म-अप किया और फिर आपस में फुटबॉल खेलकर फिटनेस (fitness) परखने के अलावा खुद को तरोताजा करने पर भी काम किया। पहले दिन भारतीय टीम (Team India) ने बैटिंग, बॉलिंग या फील्डिंग प्रैक्टिस नहीं की। ये प्रैक्टिस दूसरे दिन से शुरू होने की उम्मीद है।

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए न्यूयॉर्क में होने वाले मुकाबले इस शहर के नासो काउंटी में तैयार किए गए स्टेडियम में खेले जाने हैं। टीम इंडिया (Team India) को ग्रुप स्टेज के अपने 4 में से 3 मैच यहीं खेलने हैं। ऐसे में भारतीय टीम ने शुरू से ही वेन्यू के पास ही अपना ठिकाना बनाया हुआ है। भारतीय टीम (Team India) नासो काउंटी के एक बड़े गांव, गार्डन सिटी, में रुकी हुई है। वैसे तो ये गांव किसी छोटे कस्बे से कम नहीं है। इसकी जनसंख्या 23 हजार से ज्यादा है। यहां से स्टेडियम भी कुछ किलोमीटर की दूरी पर ही है।

Tag: #nextindiatimes #TeamIndia #T20 #WorldCup

RELATED ARTICLE

close button