32 C
Lucknow
Monday, June 24, 2024

मलावी में विमान हादसे में उपराष्ट्रपति समेत 9 लोगों की मौत, लापता था विमान

Print Friendly, PDF & Email

इंटरनेशनल डेस्क। मलावी (Malawi) के उपराष्ट्रपति सौलोस क्लॉस चिलिमा और नौ अन्य लोगों की एक विमान (aircraft) हादसे में मौत हो गई है। मलावी (Malawi) के राष्ट्रपति ने यह जानकारी दी। बता दें कि उपराष्ट्रपति (Vice President) सौलोस क्लॉस चिलिमा और नौ अन्य लोगों को ले जा रहे विमान के लापता होने की खबर सामने आई थी। बताया गया था कि विमान (aircraft) अचानक रडार से गायब हो गया था।

यह भी पढ़ें-जापान में दो विमानों के बीच हुई जोरदार टक्कर, बाल-बाल बचे यात्री

इसके बाद विमानन अधिकारियों ने विमान (aircraft) से संपर्क बनाने की कईं कोशिशें कीं लेकिन, इसका पता लगाने में वे विफल रहे। अब यह खबर सामने आई है कि इस भीषण हादसे में उप राष्ट्रपति (Vice President) समेत 9 अन्य लोगों की मौत हो गई। मलावी (Malawi) के राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया कि उप राष्ट्रपति (Vice President) चिलिमा रक्षा बल के विमान में सवार थे। यह विमान (aircraft) स्थानीय समयानुसार सुबह 9 बजकर 17 मिनट पर राजधानी लिलोंग्वे से रवाना हुआ था। इसके बाद विमान (aircraft) अचानक रडार से गायब हो गया था।

ये स्थानीय समयानुसार सुबह 9:17 बजे (ईटी के अनुसार सुबह 3.17 बजे) लिलोंग्वे से उड़ान भरी थी। अधिकारियों के अनुसार विमान (aircraft) को मजुजु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरना था। मजुजु अंतरराष्ट्रीय हवाई लिलोंग्वे से लगभग 380 किमी (240 मील) उत्तर में स्थित है। राष्ट्रपति के बयान में कहा गया था कि विमान (aircraft) वहां नहीं पहुंच पाया और यह रडार की पहुंच में नहीं है।

राष्ट्रपति लाजरस चकवेरा ने सुरक्षा बलों से विमान पता लगाने के लिए तत्काल खोज और बचाव अभियान शुरू करने का आदेश दिया था। बताया गया है कि मलावी के राष्ट्रपति चकवेरा बहामास की यात्रा करने वाले थे। लेकिन, विमान (aircraft) लापता होने की सूचना मिलने के बाद उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया। खोजी अभियान चलाने के बाद पता चला कि विमान भीषण दुर्घटना का शिकार हुआ है। इस हादसे में उप राष्ट्रपति (Vice President) चिलिमा समेत विमान में सवार अन्य 9 लोगों की भी मौत हो गई। बता दें कुछ दिन पहले ही ईरान के दिवंगत राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का भी विमान लापता हो गया था। बाद में खबर सामने आई थी कि उनका विमान (aircraft) दुर्घटनाग्रस्त हो गया है और उनकी मौत हो गई।

Tag: #nextindiatimes #aircraft #Malawi #VicePresident

RELATED ARTICLE