30 C
Lucknow
Wednesday, April 24, 2024

लखनऊ एयरपोर्ट से पुलिस को चकमा देकर भागे 30 सोना तस्कर

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Lucknow Airport) पर सीमा शुल्क विभाग द्वारा हिरासत में लिए गए 30 सोना तस्करों (Gold smuggler) के संदिग्ध परिस्थितियों में फरार होने की खबर है। इस मामले में कस्टम विभाग (Custom Department) ने बुधवार को लखनऊ कमिश्नरेट को सूचना देकर सरोजनी नगर थाने में केस दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें-भीषण गर्मी के लिए हो जाएं तैयार, हीटवेव को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, मंगलवार देर शाम शारजाह से एक फ्लाइट लखनऊ एयरपोर्ट (Lucknow Airport) पर उतरी थी। कस्टम विभाग ने चेकिंग के दौरान सोने की तस्करी कर रहे तीस यात्रियों (Gold smuggler) को पकड़ा था। सूत्रों की मानें तो इन यात्रियों के पास करीब 4 करोड़ रुपये का सोना और नकदी मिली। इन तस्करों को कड़ी सुरक्षा में रखा गया था लेकिन अब खबर आ रही है कि सभी तस्कर (Gold smuggler) संदिग्ध परिस्थितियों में फरार हो गए हैं। लखनऊ एयरपोर्ट पर सोना तस्कर (Lucknow Airport Gold smuggler) शारजाह से लखनऊ पहुंचे थे तभी कस्टम विभाग (Custom Department) को चेकिंग के दौरान बड़ी सफलता मिली।

गौरतलब है कि एयरपोर्ट परिसर के अंदर केंद्रीय सुरक्षा बल की कड़ी तैनाती थी और सोना तस्करों (Gold smuggler) को उनकी निगरानी में रखा गया था। तस्करों के भागने की जानकारी पर डीआरआई या कस्टम विभाग (Custom Department) की ओर से अभी तक कोई बयान नहीं आया है। हालांकि, इस मामले में सरोजिनी नगर थाने में केस दर्ज कर लिया गया है।

हालांकि हिरासत में लिए गए लोगों की बड़ी संख्या के कारण प्रक्रिया में देरी हुई। इसी बीच मंगलवार शाम को (Gold smuggler) संदिग्धों में से एक ने बीमारी का बहाना बनाया और इसने अन्य संदिग्धों को सीमा शुल्क विभाग के खिलाफ विरोध के लिए उकसाया। उन्होंने बीमार यात्री के साथ दुर्व्यवहार और जान को खतरा होने का आरोप लगाया। इसी बीच 30 संदिग्ध हवाई अड्डे (Lucknow Airport) से बाहर भागने में सफल रहे। सीमा शुल्क अधिकारियों ने पुलिस को सतर्क कर दिया है।

Tag: #nextindiatimes #Goldsmuggler #Custom #LucknowAirport

RELATED ARTICLE