17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

26/11 मुंबई हमले की 15वीं बरसी आज, शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

Print Friendly, PDF & Email

मुंबई। आज 26/11 मुंबई हमले की 15वीं बरसी है। 15 साल पहले लश्कर के 10 आतंकवादियों ने 18 सुरक्षाकर्मियों समेत 164 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। वहीं इस आतंकी हमले में 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ें-इस्लामी नारे लगाकर B.Tech स्टूडेंट ने काटी बस कंडक्टर की गर्दन

राजनाथ सिंह ने कहा कि देश इस हमले के खिलाफ लड़ने वाले जाबांजों को कभी भूल नहीं सकता। राजनाथ सिंह के अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पुलिस आयुक्त कार्यालय के परिसर में शहीद स्मारक पर बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। शिंदे के साथ उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने भी बहादुरों को पुष्पांजलि अर्पित की।

शहीद स्मारक पर महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस ने भी आतंकवादी हमले की 15वीं बरसी पर पुलिस आयुक्त कार्यालय के परिसर में शहीद स्मारक पर बलिदानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। छब्बीस नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमले के दौरान जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के परिवार के सदस्यों ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

Mumbai Attack 26/11: मुंबई हमले की 15वीं बरसी पर रक्षा मंत्री राजनाथ और सीएम शिंदे ने बलिदानियों को दी श्रद्धांजलि

आपको बता दें 26 नवंबर को आतंकियों ने समुद्री मार्ग से मुबंई में प्रवेश किया था। जिसके बाद मुंबई के कई स्थानों में आतंकियों ने खूनी खेल को अंजाम दिया। आतंकियों ने ताज होटल, ओबेरॉय होटल, नरीमन हाउस में यहूदी केंद्र और लियोपोल्ड कैफे समेत कई स्थानों को निशाना बनाया था। मुंबई में 15 वर्ष पहले हुए आतंकी हमले ने पूरे दुनिया को झकझोर दिया था। हर वर्ष आतंकी हमले में शहीद हुए सुरक्षा बलों और मारे गए लोगों को याद किया जाता है।

Tag: #nextindiatimes #26/11terrorattack #tribute #mumbaiattack

RELATED ARTICLE

close button