17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

Sensex और Nifty में जबरदस्त उछाल, जानिए आज क्या है मार्केट का हाल

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। अच्छे ग्लोबल संकेतों के चलते बाजार में रिकॉर्डतोड़ तेजी देखने को मिल रही है। निफ्टी पहली बार 20269 का लेवल टच किया। सेंसेक्स भी 67500 के करीब ट्रेड कर रहा है। चौतरफा खरीदारी में फार्मा, सरकारी बैंकिंग समेत FMCG और मीडिया सेक्टर सबसे आगे हैं।

यह भी पढ़ें-बेंगलुरु के 15 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

इससे पहले गुरुवार को 86 अंक ऊपर 66,988 पर बंद हुआ था। शुक्रवार के शुरुआती कारोबार में बीएसई Sensex 240 अंक की बढ़त पर काम कर रहा था जबकि निफ्टी 20,200 के स्तर से ऊपर चल रहा था। शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में GIFT निफ्टी इंडेक्स से मिले संकेतों के मुताबिक शेयर बाजार में तेजी का माहौल बन रहा है।

बाजार में तेजी की एक वजह विदेशी निवेशकों की ओर से सकारात्मक खबरें हैं और गुरुवार को एफआईआई ने 8000 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे। हालांकि, शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों का असर नए हफ्ते के पहले कारोबारी दिन बाजार पर देखने को मिल सकता है।शुक्रवार को शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में गौतम अडानी ग्रुप की सभी नौ सूचीबद्ध कंपनियों के शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे। सबसे कम बढ़त अडानी विल्मर के शेयरों में थी जबकि अडानी पावर लिमिटेड दो फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ 440 रुपये के स्तर को पार कर गया था।

अगर शेयर बाजार में मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली कंपनियों की बात करें तो पटेल इंजीनियरिंग, एक्साइड इंडस्ट्रीज, स्टोव क्राफ्ट, जियो फाइनेंशियल, देवयानी इंटरनेशनल, कामधेनु लिमिटेड, यूनी पार्ट्स इंडिया, महिंद्रा एंड महिंद्रा, गति लिमिटेड के शेयरों में तेजी रही. शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में टाटा मोटर्स और ओम इंफ्रा के शेयरों में कमजोरी दर्ज की जा रही थी।

Tag: #nextindiatimes #sharemarket #Sensex #Nifty

RELATED ARTICLE

close button