24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

साल की अंतिम एकादशी आज, धन वृद्धि के लिए आजमाएं ये अचूक उपाय

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। आज मोक्षदा एकादशी (Mokshada Ekadashi) है। यह इस साल की अंतिम एकादशी है और इस दिन धन वृद्धि के उपाय करने से आपको नए साल में धन वैभव और ऐश्‍वर्य की प्राप्ति होगी। मोक्षदा एकादशी (Mokshada Ekadashi) का धार्मिक महत्‍व बहुत खास माना गया है। यह तिथि भगवान विष्‍णु (Lord Vishnu) को समर्पित होती है।

यह भी पढ़ें-आज माता लक्ष्मी की कृपा से ये राशियां होंगी मालामाल, पढ़ें राशिफल

यदि इस दिन आप विष्‍णुप्रिया मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए कुछ उपाय करें तो आपको नए साल में भगवान विष्‍णु और मां लक्ष्‍मी दोनों की कृपा प्राप्‍त होगी। देखें क्‍या हैं ये खास उपाय। मोक्षदा एकादशी (Mokshada Ekadashi) के दिन तुलसी पर घी का दीपक जलाएं और 21 बार परिक्रमा करते हुए ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नम: मंत्र का जप करें। इस उपाय को करने से मां लक्ष्‍मी (Goddess Lakshmi) प्रसन्‍न होकर आपको करियर में सफलता प्रदान करती हैं। भगवान विष्‍णु को तुलसी मां लक्ष्‍मी जितनी ही प्रिय हैं। इस उपाय को करने से भगवान विष्‍णु (Lord Vishnu) की कृपा आप पर सदैव बनी रहती है और धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता।

तुलसी का उपाय

मोक्षदा एकादशी (Mokshada Ekadashi) के दिन घर पर सफेद हाथी की मूर्ति लाना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसा करने से आपके घर में सकारात्‍मकता आती है और धन का प्रवाह बढ़ता है। आप चाहें तो इस मूर्ति को घर के पूजा स्‍थान (worship) में रख सकते हैं या फिर इसे घर की उत्‍तर पूर्व दिशा में रखें। इस उपाय को करने से आपके ऊपर सदैव मां लक्ष्‍मी का हाथ बना रहता है और आपके परिवार में सुख समृद्धि बढ़ती है।

घर लाएं यह मूर्ति

नए साल में अपने लिए कमाई के स्रोत बढ़ाने के लिए मोक्षदा एकादशी (Mokshada Ekadashi) पर तुलसी की माला से ऊं नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का जप करें। इस उपाय को करने से आपके जीवन के सभी कष्‍ट दूर होते हैं और आपके घर में आर्थिक समृद्धि बढ़ती है। इस उपाय से नए साल में आपको कमाई के नए स्रोत प्राप्‍त होते हैं और आपको धन संबंधी योजनाओं में लाभ होता है।

Tag: #nextindiatimes #MokshadaEkadashi #worship

RELATED ARTICLE

close button