30 C
Lucknow
Wednesday, April 24, 2024

घटिया सामग्री से ठेकेदार करा रहा था सड़क व नाली निर्माण, DM ने लिया एक्शन

Print Friendly, PDF & Email

एटा। एटा में दबंग सड़क ठेकेदार आचार संहिता लगे होने के बावजूद भी दबंगई से मानकों के विपरीत सड़क बना रहा है। पीला ईंट,बालू और 15/1 के मसाले से सड़क की नालियों का निर्माण किया जा रहा है। इतना ही नहीं ठेकेदार जबरदस्ती सड़क की नालियों का गंदा पानी तालाब की जगह खेतों में ढलान करा रहा था ।

यह भी पढ़ें-एटा में दबंग भू-माफियाओं का कहर, दलित की जमीन पर अवैध कब्जा

पिलुआ ग्राम पंचायत के मजरा जयसिंहपुर में सड़क निर्माण के दौरान दबंग ठेकेदार पीला ईंट, बालू से 15/1 का मसाला लगाकर सड़क की नालियों में घटिया सामग्री का इस्तेमाल कर रहा है और जबरदस्ती सड़क की नालियों का गंदा पानी तालाब की जगह खेतों में ढलान करा रहा था , जिससे गरीब किसानों की फसलों का नुकसान होगा।

पीड़ित लोकेंद्र की शिकायत पर एटा डीएम ने मामले का संज्ञान लिया है। एटा डीएम प्रेमरंजन सिंह ने दो टीमें बनाकर जांच कर कड़ी कार्यवाही के आदेश दिए हैं। मौके पर पहुंची टीम ने मौके के निरीक्षण के दौरान नालियों और सड़क निर्माण में हो रहे निर्माण में पीला ईंट,बालू का 15/1 के मसाले का घटिया निर्माण पाया। मौके पर पहुंची जांच टीम ने ठेकेदार को घटिया सामग्री से निर्माण ना करने और मानक के अनुसार कार्य कराने के सख्त निर्देश दिए हैं।

(रिपोर्ट – हर्ष द्विवेदी, एटा)

RELATED ARTICLE