17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

संसद सुरक्षा चूक मामले में BJP सांसद पर लटकी तलवार, हो सकती है पूछताछ

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। संसद की सुरक्षा (Parliament security) में हुई चूक मामले में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं। इस बीच दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपियों से पूछताछ की है। इस पूछताछ में दिल्ली पुलिस के हाथ चौंकाने वाली जानकारी लगी है। BJP सांसद से भी पूछताछ हो सकती है।

यह भी पढ़ें-संसद में घुसपैठ मामले में लखनऊ में आरोपी के घर से मिली डायरी, लिखा था कुछ ऐसा कि…

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि संसद सुरक्षा (Parliament security) उल्लंघन मामले में गिरफ्तार किए गए पांच आरोपियों ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि लोकसभा (Lok Sabha) के चैंबर में कूदने से पहले उन्होंने आत्मदाह करने और पर्चे बांटने की योजना बनाई थी।

Security Breach In Parliament Suspect Has Visitor Pass Issue On Bjp MP  Pratap Simha Reference Know Every Detail | बीजेपी सांसद के मेहमान बन कर आए  थे युवक, जूते में छिपाकर लाए

इसके अलावा उन्होंने संसद के अंदर पर्चे बांटने पर भी विचार किया, लेकिन वे अपनी नई योजना पर आगे बढ़े। अधिकारी ने बताया कि स्पेशल सेल (Special Cell) की काउंटर इंटेलिजेंस की एक टीम मामले के संबंध में मैसूर से भाजपा (BJP) सांसद सिम्हा का बयान दर्ज कर सकती है।

बता दें कि मामले (Parliament security) की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही है। गिरफ्तार किए गए सभी पांच आरोपियों को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। उल्लेखनीय है कि 13 दिसंबर को संसद के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही के दौरान दो युवकों ने लोकसभा की सुरक्षा में सेंध लगाई थी। दर्शक दीर्घा में बैठे दोनों लोग सदन के बीच कूद गए थे। हालांकि, वहां मौजूद सांसदों ने उन्हें पकड़ लिया था और उन दोनों की पिटाई कर दी थी।

Tag: #nextindiatimes #BJP #Parliamentsecurity #LokSabha

RELATED ARTICLE

close button