23 C
Lucknow
Tuesday, March 5, 2024

किसान आंदोलन को लेकर यूपी के बॉर्डर पर भी पहरा सख्त

Print Friendly, PDF & Email

बागपत। हरियाणा (Haryana) पंजाब से किसान राजधानी दिल्ली की ओर अपने ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर पहुंच रहे हैं। ऐसे में अब यूपी पुलिस (UP Police) भी अलर्ट मोड पर नजर आ रही है। यहां की बागपत पुलिस (Baghpat police) ने एक्शन लेते हुए हरियाणा और सिंघु बॉर्डर को जोड़ने वाले बागपत (Baghpat) के दोनों चेक पोस्ट पर सख्त पहरा बैठा दिया है।

यह भी पढ़ें-शंभू बॉर्डर पर पुलिस से भिड़े किसान, छोड़े गए आंसू गैस के गोले

किसान आंदोलन को लेकर बागपत पुलिस (Baghpat police) अलर्ट पर है। एसपी ने चेक पोस्ट का जायजा लिया। एसपी अर्पित विजयवर्गीय ने भी चेक पोस्ट पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और चेक पोस्ट पर मुस्तैद जवानों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। गौरतलब है कि 13 फरवरी को मंगलवार को कई राज्यों के किसानों ने ‘दिल्ली चलो मार्च’ शुरू कर दिया है। इस कारण दिल्ली गुरुग्राम बॉर्डर (Delhi-Gurugram border) पर लंबा जाम लग गया है।

एसपी बागपत (Baghpat police) ने बताया कि वैसे तो बागपत (Baghpat) के किसी भी किसान संगठन ने आंदोलन में शामिल होने की घोषणा नहीं की है, लेकिन एहतियातन यूपी हरियाणा बॉर्डर (Haryana border) के निवाड़ा चेक पोस्ट और सिंघु बॉर्डर (Singhu border) को जाने वाले मविकला, डूंडाहेड़ा चेक पोस्ट पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। दोनों चेक पोस्ट पर आने जाने वाले वाहनों की सघन चेकिंग चलाई जा रही है ताकि कोई भी सिंघु बॉर्डर (Singhu border) या पंजाब किसान आंदोलन में शामिल न हो सके।

दिल्ली में किसान आंदोलन (farmers’ movement) के मद्देनजर भारी भरकम अर्धसैनिक बलों (paramilitary forces) की तैनाती की गई है। कानून व्यवस्था कायम करने के लिए 5000 से ज्यादा अर्धसैनिक बलों (paramilitary forces) के जवान दिल्ली की अलग-अलग लोकेशन पर मौजूद हैं। सभी बॉर्डर पर 50 अर्धसैनिक बलों (paramilitary forces) की कंपनियां तैनात की गई हैं। ऐसे में यूपी और दिल्ली की बॉर्डरों पर कड़ा पहरा दिया जा रहा है।

Tag: #nextindiatimes #Baghpat #police #farmers

RELATED ARTICLE

close button