22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी मर्डर केस में SIT का गठन, आरोपियों पर इनाम की घोषणा

Print Friendly, PDF & Email

जयपुर। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi) की मौत पर राजस्थान में हड़कंप मचा हुआ है। बुधवार को राजपूत समुदाय ने राजस्थान (rajasthan) से लेकर मध्य प्रदेश तक में आगजनी और विरोध प्रदर्शन किए। इस घटना में दो मुख्य आरोपी की पुलिस ने पहचान कर ली है।

यह भी पढ़ें-सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद विरोध-प्रदर्शन तेज, बाजार बंद

मंगलवार को तीन बदमाशों ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi) और उनके सुरक्षा गार्ड पर गोलियां चलाई थी। इस मामले पर डीजीपी (DGP) उमेश मिश्रा ने एसआईटी (SIT) का गठन किया। पुलिस ने दो आरोपियों रोहित राठौड़ मकराना (Rohit Rathore Makrana) और नितिन फौजी (Nitin Fauji) की पहचान कर ली है। दोनों की गिरफ्तारी पर 5-5 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गई। पुलिस ने दोनों की तस्वरें भी साझा की है।

बता दें मंगलवार दोपहर स्कूटी पर तीन बदमाश सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi) से मिलने जयपुर स्थित उनके आवास पर पहुंचे। दो मुख्य आरोपयों ने सुखदेव सिंह से तकरीबन 10 मिनट तक बातचीत की। बातचीत के बाद दोनों बदमाशों ने ताबतोड़ गोलियां चला दी। इस घटना की सीसीटीवी फुटेज भी जारी की गई है। गोली लगने के बाद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को मेट्रो मास अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना(Karni Sena Chief) के अध्यक्ष की हत्या की न्यायिक जांच की मांग को लेकर बंद का आह्वान किया गया है। मंगलवार को जयपुर के कई इलाकों में राजपूत समुदाय के लोगों ने आक्रोश जाहिर किया है। मेट्रो मास अस्पताल के बाहर लोगों ने मंगलवार को प्रदर्शन किए। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को इसी अस्पताल में लाया गया था।

Tag: #nextindiatimes #SIT #SukhdevSinghGogamedi #rajasthan

 

RELATED ARTICLE

close button