32 C
Lucknow
Monday, June 24, 2024

शिवखोड़ी धाम हमला: चीखों से दहल उठी घाटी, पहाड़ी इलाके में छुपे हैं आतंकी

Print Friendly, PDF & Email

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं (pilgrims) को ले जा रही बस पर हुए आतंकी हमले (terrorist attack) ने एक बार फिर देश को झकझोर कर रख दिया है। यह हमला रविवार शाम को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में हुआ। बस (bus) में सवार ज्यादातर श्रद्धालु (pilgrims) उत्तर प्रदेश के थे। जब गोलियां चलीं तो बस खाई में गिर गई।

यह भी पढ़ें-पुंछ आतंकी हमला: सेना ने जारी किए 2 आतंकियों के स्केच, रखा 20 लाख ईनाम

इस घटना में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 33 अन्य घायल हुए हैं। बता दें कि यात्रियों से भरी बस (bus) (JK 02 AE 3485) उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों (pilgrims) को लेकर शिवखोड़ी (Shivkhodi) से कटरा लौट रही थी। बस में 45 यात्री सवार थे। पौनी और शिवखोड़ी (Shivkhodi) के बीच कंडा त्रयाठ क्षेत्र में चंडी मोड़ के पास बस पर घात लगाए आतंकियों (terrorist) ने फायरिंग कर दी। बस (bus) पर करीब 30 गोलियां चलाई गईं जिससे चालक संतुलन खो बैठा और बस 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि सेना जैसी वर्दी पहने हुए आतंकी (terrorist) अचानक बस (bus) के सामने आए और आंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगते ही चालक संतुलन खो बैठा और बस (bus) खाई में गिर गई। खाई में गिरी बस (bus) पर भी फायरिंग होती रही। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो बस खाई में न गिरती तो किसी को भी जिंदा न छोड़ते। घाटना के बाद चारों तरफ चीख-पुकार मच गई।

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग और प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया। इस हमले में दस लोगों की मौत हो गई, जबकि 33 अन्य घायल हो गए। घायलों को गहरी खाई से निकालकर अस्पताल (hospital) पहुंचाया गया। उधर रियासी जिले में रविवार शाम को हुए बस (bus) पर आतंकी हमले (terrorist attack) के बाद सुरक्षाबलों ने सोमवार को पूरे इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। सुरक्षाबलों (security) ने आने-जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया है। इसमें ड्रोन और खोजी कुत्तों की मदद भी ली जा रही है।

Tag: #nextindiatimes #bus #terrorist #attack

RELATED ARTICLE