30 C
Lucknow
Wednesday, April 24, 2024

समीर वानखेड़े ने राखी सावंत पर ठोका 11 लाख रुपये का मानहानि का मुकदमा

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। ड्रग्स केस में आर्यन खान को गिरफ्तार कर चर्चा में आने वाले पूर्व एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) एक बार फिर सुर्खियों में हैं। उन्होंने एक्ट्रेस और ‘बिग बॉस’ की कंटेस्टेंट रहीं राखी सावंत (Rakhi Sawant) के खिलाफ मानहानि (defamation) का मुकदमा दायर किया है और 11 लाख रुपये मुआवजे की मांग की है।

यह भी पढ़ें-बदायूं: हिरासत में साजिद के पिता व चाचा, जावेद की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी

अपनी याचिका में समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) ने उल्लेख किया कि राखी सावंत (Rakhi Sawant) और अली काशिफ खान ने उनकी इमेज खराब करने और उन्हें बदनाम करने की कोशिश की। बता दें जब शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान को एनसीबी ने ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया था तो राखी सावंत (Rakhi Sawant) ने आर्यन के सपोर्ट में खूब बयानबाजी की थी। उन्होंने कई वीडियोज शेयर किए थे और आर्यन को निर्दोष बताया था। उन्होंने कहा था, ‘अगर आप लोग शेर हो तो शेर से लड़ो। गीदड़ बनकर बच्चे का शिकार मत करो।’

उधर अली काशिफ खान ने मानहानि (defamation) के मुकदमे को लेकर कहा, ‘कानून की व्याख्या है कि जब जनता की भलाई के लिए सच बोला जाता है तो कोई मानहानि नहीं होती है। आईपीसी की धारा 499 में दूसरा अपवाद (एक्सेप्शन) ‘पब्लिक कंडक्ट ऑफ पब्लिक सर्वेंट्स’ है यानी किसी पब्लिक सर्वेंट (Sameer Wankhede) के सार्वजनिक कामों में उसके आचरण या कैरेक्टर के बारे में नेक नीयत से राय दी जाती है तो ये मानहानि (defamation) नहीं है।

फिलहाल ये मामला कोर्ट में विचाराधीन है, इसलिए अली काशिफ खान ने कहा, ‘इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। अगर वो (Sameer Wankhede) अपना मामला साबित कर देते हैं तो मैं उन्हें 11.01 लाख रुपये दूंगा।’ अभी तक राखी (Rakhi Sawant) ने इस पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Tag: #nextindiatimes #defamation #RakhiSawant #SameerWankhede

RELATED ARTICLE