30 C
Lucknow
Wednesday, April 24, 2024

बड़ी खबर: निरस्त हुई RO/ARO परीक्षा, 6 माह में दोबारा एग्जाम कराने का निर्देश

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ जी द्वारा उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Public Service Commission) द्वारा 11 फरवरी 2024 को आयोजित समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा (RO/ARO exam), 2023 की शनिवार को समीक्षा की गई। इसकी परीक्षा आगामी 06 माह में पुनः कराए जाने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें-योगी सरकार का बड़ा निर्णय, यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द

इस परीक्षा में कथित रूप से (RO/ARO exam) प्रश्न पत्र के कतिपय प्रश्नों के सोशल मीडिया पर वायरल होने के शिकायतें प्राप्त हुई थीं, जिसके संबंध में शासन द्वारा सर्व साधारण को परीक्षा को प्रभावित करने से संबंधित तथ्यों के साक्ष्य उपलब्ध कराए जाने की विज्ञप्ति निर्गत की गयी थी। तत्क्रम में शासन को उपलब्ध कराए गये साक्ष्यों तथा आयोग द्वारा उपलब्ध रिपोर्ट के परिप्रेक्ष्य में मुख्यमंत्री (Chief Minister) द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि लोक सेवा आयोग (Public Service Commission) द्वारा 11 फरवरी को आयोजित समीक्षा अधिकारी / सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा 2023 (RO/ARO exam) की दोनों सत्रों की परीक्षाओं को निरस्त कर दिया जाए। इसकी परीक्षा आगामी 06 माह में पुनः कराई जाए।

इसके अलावा मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी ने यह भी निर्देश दिए हैं कि इस प्रकार के आपराधिक कृत्य में सम्मिलित व्यक्तियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी वैधानिक व दण्डात्मक कार्यवाही करने हेतु यह प्रकरण राज्य की एसटीएफ को संदर्भित कर दिया जाए। एस.टी.एफ. (STF) शीघ्रातिशीघ्र इसकी (RO/ARO exam) विवेचना संपन्न करेगी तथा इस कृत्य में लिप्त सभी उत्तरदायी व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Tag: #nextindiatimes #RO #ARO #exam

RELATED ARTICLE