24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

UAE पहुंचे PM मोदी, अबू धाबी में कल करेंगे हिन्दू मंदिर का उद्घाटन

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) दो दिन के UAE दौरे पर रवाना हो गए हैं। वे यहां UAE के राष्ट्रपति के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। इसके अलावा वे ‘अहलन मोदी’ कार्यक्रम में UAE में रह रहे भारतीय समुदाय (Indian community) के करीब 65 हजार लोगों को संबोधित भी करेंगे।

यह भी पढ़ें-PM मोदी की जाति पर उठ रहे सवालों का अमित शाह ने दिया करारा जवाब

PM Modi कल अबु धाबी में देश के पहले हिंदू मंदिर (Hindu temple) का उद्घाटन करेंगे। मंदिर (temple) परिसर एक आगंतुक केंद्र, प्रदर्शनियां, सीखने के क्षेत्र, बच्चों और युवाओं के लिए खेल सुविधाएं और एक फूड कोर्ट (food court) आदि जैसे खासियतों से लैस है। बीएपीएस ने कहा कि सद्भाव के प्रतीक के रूप में यह मंदिर (Hindu temple) हिंदू संस्कृति और आध्यात्मिकता के बारे में अधिक जानने और जानने के लिए सभी धर्मों के लोगों के लिए खुला रहेगा।

इसके बाद वे एक दिन के दौरे पर कतर रवाना होंगे। बता दें कि UAE में करीब 35 लाख भारतीय रहते हैं। भारतीयों (Indians) की तादाद यहां किसी भी दूसरे देश की तुलना में सबसे ज्यादा है। वहीं रूस, सऊदी अरब (Saudi Arabia) और इराक के बाद UAE भारत का चौथा सबसे बड़ा तेल आपूर्तिकर्ता है। 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद ये PM मोदी का 7वां UAE दौरा है। वे PM के तौर पर पहली बार अगस्त 2015 में UAE गए थे। उन्होंने 2018 और 2019 में भी UAE का दौरा किया था।

2019 में UAE सरकार ने मोदी (PM Modi) को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जाएद’ से नवाजा था। इसके बाद मोदी (PM Modi) जून 2022 और जुलाई 2023 में दुबई गए थे। UAE में करीब 35 लाख भारतीय रहते हैं। यह देश की कुल जनसंख्या का 30% है और भारतीयों (Indians) की तादाद यहां किसी भी दूसरे देश की तुलना में सबसे ज्यादा है। वहीं, रूस, सऊदी अरब और इराक के बाद UAE भारत का चौथा सबसे बड़ा तेल आपूर्तिकर्ता है।

Tag: #nextindiatimes #PMModi #dubai #UAE

RELATED ARTICLE

close button