20 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट का PM मोदी ने किया शुभारंभ, दिखा खास अंदाज

Print Friendly, PDF & Email

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शुक्रवार को देहरादून में दो दिवसीय उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 (Uttarakhand Global Investors Summit) का उद्घाटन किया। साथ ही 44000 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स की अधारशिला रखी। इससे पहले देहरादून पहुंचने के बाद उनके काफिले का कार्यक्रम स्थल तक जोरदार स्वागत किया गया।

यह भी पढ़ें- महुआ मोइत्रा की सांसदी पर आज फैसले का दिन, लोकसभा में पेश होगी रिपोर्ट

सड़क के दोनों ओर पीएम (PM Modi) के काफिले पर फूल बरसाए गए। इसके साथ ही पहाड़ी संस्कृति और लोकगीतों के साथ पीएम का भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। इस मौके पर राज्यपाल गुरुमीत सिंह, बाबा राम देव और अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

बता दें कि इस बार उत्तराखंड सरकार द्वारा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (Global Investors Summit) की थीम “शांति से समृद्धि” रखी गई है। इन्वेस्टर्स समिट में हिस्सा लेने के लिए गौतम अडानी, नवीन जिंदल समेत कॉर्पोरेट जगत के तमाम दिग्गज शामिल हुए। इसके अलावा देश-दुनिया से एक हजार से ज्यादा निवेशक और प्रतिनिधि शामिल हुए। पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने संबोधन में कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में आकर मन धन्य हो जाता है। कुछ वर्ष पहले जब मैं बाबा केदार के दर्शन के लिए निकला था तो अचानक मेरे मुंह से निकल गया कि 21वीं सदी का यह तीसरा दशक उत्तराखंड (Uttarakhand) का दशक है। मुझे ख़ुशी है कि मैं अपनी उस बात को लगातार क्रियान्वित होते हुए देख रहा हूँ।

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया  शुभारंभ,…कही ये बात - Uttarakhand uday (उत्तराखंड उदय)

पीएम मोदी (PM Modi) ने उद्योग जगत से कहा कि संभावनाओं से भरी ये देवभूमि निश्चित तौर पर आपके लिए अनेक द्वार खोलने वाली है। आज भारत विकास और विरासत दोनों के मंत्र के साथ आगे बढ़ रहा है। पीएम ने कहा पहले की सरकारों का दृष्टिकोण था कि सीमा पर स्थित क्षेत्रों को इस तरह रखा जाए कि पहुंच कम हो। डबल इंजन सरकार ने इस सोच को भी बदल दिया है। हम सीमावर्ती गांवों को अंतिम गांव के रूप में नहीं, बल्कि देश के पहले गांव के रूप में विकसित करने में लगे हैं।

इस समिट की खास बात यह रही कि इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पहाड़ी टोपी और वास्केट में खास अंदाज में नजर आए। उन्होंने पहले यहां रोड शो किया। परिसर में पहुंचते ही सीएम धामी ने उनका स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी यहां शिखर सम्मेलन (summit) से जुड़ी प्रदर्शनी का अवलोकन करने पहुंचे। उनके साथ सीएम धामी और मुख्य सचिव संधू मौजूद हैं।

Tag: #nextindiatimes #PMModi #uttarakhand #investorssummit

RELATED ARTICLE

close button