30 C
Lucknow
Saturday, July 13, 2024

घोषित हुआ नीट यूजी रि-एग्जाम का रिजल्ट, टॉपर्स की संख्या घटी

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 1563 कैंडिडेट्स के लिए दोबारा हुई नीट यूजी परीक्षा (NEET UG 2024) का रिजल्ट जारी कर दिया है। (NEET UG) परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट्स अपने नतीजे ऑफिशियल वेबसाइट exams.nta.ac.in/NEET/ पर जाकर चेक किया जा सकता है। इससे पहले नीट यूजी (NEET UG) रि-एग्जाम की फाइनल आंसर-की 30 जून को दोपहर 1:30 बजे जारी हुई थी।

यह भी पढ़ें-NEET को लेकर हंगामा, लोकसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

एनटीए (NTA) ने पहले नीट यूजी (NEET UG) परीक्षा में 1563 कैंडिडेट्स को ग्रेस मार्क्स दिया गया था लेकिन विवाद होने पर इस ग्रेस मार्क्स को रद्द करके दोबारा परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया गया। दोबारा हुई नीट परीक्षा में 1,563 में से 813 स्टूडेंट्स (candidates) शामिल हुए थे। परीक्षा का आयोजन देश के उन्हीं 6 केंद्रों पर दोबारा किया गया था, जहां पर ग्रेस मार्क्स दिये गए थे।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 23 जून को सात केंद्रों पर आयोजित (NEET UG) री-टेस्ट में 1,563 परीक्षार्थियों (candidates) में से 48 प्रतिशत उपस्थित नहीं हुए थे। एनटीए (NTA) के अधिकारियों ने बताया कि 1,563 परीक्षार्थियों में से 813 ने दोबारा परीक्षा दी जबकि अन्य ने ग्रेस मार्क्स छोड़ने का विकल्प चुना। जो छात्र नीट यूजी (NEET UG) रीटेस्ट में शामिल हुए हैं, वे अब आधिकारिक वेबसाइट exam.nta.ac.in/NEET/ पर अपने स्कोर देख सकते हैं।

आपको बता दें नीट (NEET UG) परीक्षा विवाद इन दिनों देश भर में जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। यही वजह है कि सदन से लेकर सड़क तक नीट को लेकर हंगामा देखने को मिल रहा है। आज भी लोकसभा (Lok Sabha) और राज्यसभा में नीट को लेकर फिर से हंगामा होने के आसार जताए जा रहे हैं। विपक्ष भी इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर चुका है। संसद (Parliament) में नीट पेपर लीक (NEET UG), अग्निपथ योजना और महंगाई जैसे मुद्दों पर जोरदार बहस होने की संभावना है। विपक्ष प्रश्नपत्र लीक मामले के अलावा बेरोजगारी का मुद्दा भी उठा सकता है।

Tag: #nextindiatimes #NEETUG #reexam #result

RELATED ARTICLE