19 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

सीएम के शपथ ग्रहण से पहले छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, एक जवान शहीद

Print Friendly, PDF & Email

छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नारायणपुर जिले में नक्सली हमला हुआ है। नारायणपुर जिले में IED विस्फोट में एक जवान शहीद हो गया है। बताया गया है कि नारायणपुर जिले में नक्सली हमले में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सशस्त्र बल का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य घायल है।

यह भी पढ़ें-संसद पर हमले के 22 साल पूरे, PM मोदी ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, सुरक्षाकर्मी इलाके में गश्त अभियान पर निकले थे। इस दौरान नक्सलियों (Naxalites) ने आईईडी विस्फोट किया और सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी की, जिसके बाद जवानों की तरफ से भी जवाबी कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि इस हमले में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सशस्त्र बल की 9वीं बटालियन के कांस्टेबल कमलेश साहू शहीद हो गए हैं, जबकि एक अन्य कांस्टेबल विनय कुमार साहू को चोटें आई हैं। उन्होंने बताया कि मृतक जवान छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले का निवासी था।

फिलहाल घायल जवान को स्थानीय अस्पताल (hospital) में भर्ती कराया गया है और डॉक्टरों की टीम उसका इलाज कर रही है। अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में भारत तिब्बत सीमा पुलिस और जिला रिजर्व गार्ड की संयुक्त टीम द्वारा तलाशी अभियान जारी है। अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में घायल हुए विनय को मामूली चोटें आई हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जवान शहीद: बड़ा नक्सली हमला, 1 जवान शहीद, एक की हालत नाजुक, माइंस सिक्युरिटी में लगे जवान IED ब्लास्ट में उड़े - HPBL

शहीद जवान कमलेश राज्य के जांजगीर क्षेत्र के रहने वाले थे। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) का नारायणपुर जिला राज्य का नक्सल प्रभावित इलाका है। छत्तीसगढ़ में बुधवार को नए सीएम के शपथ ग्रहण की तैयारी हो रही है। आज नए सीएम विष्णुदेव साय (Vishnudev Sai) राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Tag: #nextindiatimes #Chhattisgarh #Naxalites #VishnudevSai

RELATED ARTICLE

close button