24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

MP पीएससी परीक्षा आज, 605 केंद्रों पर दो लाख से अधिक अभ्यर्थी दे रहे परीक्षा

Print Friendly, PDF & Email

इंदौर। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) रविवार को राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary Examination) 2023 आयोजित कर रहा है, जिसमें प्रदेश भर से दो लाख तीस हजार अभ्यर्थी 605 केंद्रों पर परीक्षा (examination) दे रहे हैं। इस बार यह परीक्षा आठ विभागों में 227 रिक्त पदों के लिए आयोजित की जा रही है।

यह भी पढ़ें-जल्द लांच होने जा रहा Lava का नया 5G स्मार्टफोन, कीमत केवल इतनी…

इसके साथ ही आयोग ने नकल रोकने के लिए उड़नदस्तों (flying squads) का गठन करने के साथ-साथ दो स्तरों पर चेकिंग प्वाइंट भी बनाए हैं, जिन्हें अलग-अलग केंद्रों पर निरीक्षण करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उक्त परीक्षा (examination) दो सत्रों में आयोजित की जा रही है। इस संबंध में मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) इंदौर की ओर से आधिकारिक तौर पर बताया गया कि आयोग ने अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा से संबंधित विस्तृत दिशा-निर्देश पहले ही जारी कर दिए हैं। अभ्यर्थियों को परीक्षा से एक घंटा पहले केंद्र पर पहुँचने का निर्देश दिया गया है।

MPPSC के कारण IAS नहीं बन पाएंगे MP के अभ्यर्थी! MPPSC Prilims आगे बढ़ाने  की मांग - Goonj

17 दिसंबर को दो सत्र आयोजित किए गए हैं जिसमें सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक सामान्य अध्ययन और दोपहर 2:15 बजे से शाम 4:15 बजे तक सामान्य योग्यता परीक्षण प्रश्न पत्र होंगे। राज्य लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा जारी दिशा-निर्देशों में यह भी निर्देश (guidelines) दिए गए हैं कि कोई भी अभ्यर्थी अपने साथ मोबाइल, स्मार्ट वॉच और कैलकुलेटर नहीं लाएगा। छात्राओं से कहा गया है कि वे बालियां पहनकर न आएं। अभ्यर्थी अपने साथ पारदर्शी पानी की बोतल रख सकते हैं।

Tag: #nextindiatimes #MPPSC #EXAMINATION #guidelines

RELATED ARTICLE

close button