32 C
Lucknow
Monday, June 24, 2024

शपथ लेते ही एक्शन में मोदी, किसानों को दिया ये तोहफा

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद ही तुरंत एक्शन में आ गए हैं। सोमवार सुबह प्रधानमंत्री कार्यालय (Prime Minister’s Office) पहुंचकर अपना कार्यभार संभाला और अपना पहला आदेश जारी किया। उन्होंने जिस पहली फाइल पर साइन किया, वह किसानों (farmers) को खुश करने वाला है।

यह भी पढ़ें-शपथ ग्रहण से पहले PM मोदी की ‘टी पार्टी’, पहुंचे ये दिग्गज नेता

प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को सबसे पहले किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त को मंजूरी दी। इससे 9 करोड़ से अधिक किसानों (farmers) को फायदा होगा और करीब 20000 करोड रुपए बांटे जाएंगे। किसान (farmers) सम्मान निधि के तहत हर किसान को साल में तीन बार दो-दो हजार करोड़ रुपये की किस्त दी जाती है। केंद्र सरकार (central government) ने योजना की 16वीं किस्त चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले 28 फरवरी को जारी की थी।

हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में किसानों (farmers) का मुद्दा भी विपक्ष द्वारा जोर-शोर से उठाया गया था। किसान सम्मान निधि की फाइल पर सबसे पहले हस्ताक्षर कर पीएम ने संदेश देने की कोशिश की है कि उनकी सरकार (central government) सबसे पहले किसानों की चिंता करती है। इस फाइल पर हस्ताक्षर करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने कहा, ‘हमारी सरकार किसान कल्याण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इसलिए यह उचित है कि कार्यभार संभालते ही सबसे पहली फाइल किसान कल्याण से जुड़ी हो। हम आने वाले समय में किसानों (farmers) और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करना चाहते हैं।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) कल लगातार तीसरी बार पद की शपथ लेने के बाद सोमवार सुबह साउथ ब्लॉक स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय (Prime Minister’s Office) पहुंचे। सरकार गठन के बाद अब सबकी निगाहें विभागों के बंटवारे पर हैं। सूत्रों ने बताया कि आज दोपहर बाद कैबिनेट की पहली बैठक हो सकती है।

Tag: #nextindiatimes #NarendraModi #farmers

RELATED ARTICLE