33 C
Lucknow
Monday, June 24, 2024

CM बीरेन सिंह के काफिले पर उग्रवादियों ने किया हमला, 1 जवान घायल

Print Friendly, PDF & Email

मणिपुर। मणिपुर (Manipur) से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आई है। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (CM N Biren Singh) के सुरक्षा (security) काफिले पर उग्रवादियों (Militants) ने घात लगाकर हमला कर दिया। इस हमले में 1 जवान घायल हो गया है। यह हमला उस समय किया गया, जब यह काफिला हिंसा प्रभावित जिरीबाम जिले की तरफ जा रहा था।

यह भी पढ़ें-आज तिहाड़ में सरेंडर करेंगे CM केजरीवाल, लिखा भावुक सन्देश

आपको बता दें कि यह हमला जेड श्रेणी सुरक्षा (Z category security) के सुरक्षा कर्मियों पर किया गया था। जिसमें अभी तक एक जवान (security) के घायल होने की खबर है। राष्ट्रीय राजमार्ग-53 के एक हिस्से पर कोटलेन गांव के पास गोलीबारी अभी भी जारी है। पुलिस ने बताया कि हमले के दौरान कम से कम एक जवान गोली लगने से घायल हो गया।

एक अधिकारी ने बताया, “सीएम बीरेन सिंह (CM N Biren Singh) अभी दिल्ली से इंफाल नहीं पहुंचे हैं, जिले में स्थिति का जायजा लेने के लिए जिरीबाम जाने की योजना बना रहे थे।” शनिवार को संदिग्ध उग्रवादियों ने जिरीबाम में दो पुलिस चौकियों, एक वन बीट कार्यालय और कम से कम 70 घरों को आग के हवाले कर दिया। उग्रवादी हमले में घायल सुरक्षाबल (security) को इम्फाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों की संख्या बढ़ सकती है।

बताया जा रहा है कि मणिपुर (Manipur) पुलिस की सुरक्षा टीम सीएम एन बीरेन सिंह (CM N Biren Singh) के दौरे से पहले जिरीबाम गई थी। पुलिस ने बताया कि हमले के दौरान एक जवान गोली लगने से घायल हो गया। एक अधिकारी ने से कहा, ‘मुख्यमंत्री बीरेन सिंह अभी दिल्ली से इंफाल नहीं पहुंचे हैं। वह जिले में स्थिति का जायजा लेने के लिए जिरीबाम जाने की योजना बना रहे थे।’

Tag: #nextindiatimes #Manipur #security #CMNBirenSingh

RELATED ARTICLE