30 C
Lucknow
Wednesday, April 24, 2024

मुश्किल में मौलाना तौकीर रजा, फरार घोषित, अब भी कोर्ट में पेश नहीं हुए तो….

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। पिछले कई दिनों से कोर्ट (court) में पेश न होने के कारण मौलाना तौकीर रजा (Maulana Tauqeer Raza) की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। बरेली कोर्ट मौलाना तौकीर रजा को फरार घोषित कर दिया है। मौलाना (Maulana Tauqeer Raza) के कोर्ट में पेश नहीं होने के कारण कोर्ट (court) ने पुलिस को आगे की कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें-मस्जिद कमेटी को लगा झटका, ज्ञानवापी में पूजा और नमाज दोनों रहेगी जारी

इत्तेहादे मिल्लत कौंसिल (आईएमसी) के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां (Maulana Tauqeer Raza) के मामले में सोमवार को बरेली के जिला अदालत (court) में सुनवाई हुई। तौकीर रजा के कोर्ट में पेश न होने पर कोर्ट ने नाराजगी जताई है। इसके साथ ही कोर्ट (court) ने मौलाना (Maulana Tauqeer Raza) को फरार घोषित कर दिया है और पुलिस को आगे की कार्रवाई का आदेश दिया है। साथ ही सुनवाई के लिए 8 अप्रैल की तारीख की तय की है।

साथ ही कोर्ट (court) ने कहा है कि अगर मौलाना (Maulana Tauqeer Raza) पेश नहीं होते हैं तो उनकी संपत्ति जब्त की जा सकती है। बता दें कि बरेली में साल 2010 दंगे के मास्टरमाइंड मौलाना तौकीर रजा (Maulana Tauqeer Raza) की गिरफ्तारी वारंट (arrest warrant) पर रोक लगाकर हाईकोर्ट ने उन्हें 27 मार्च तक ट्रायल कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था। इसके बावजूद वह कोर्ट (court) में हाजिर नहीं हुए।

मौलाना तौकीर रजा (Maulana Tauqeer Raza) पेशी से एक दिन पहले ही वह दिल्ली के अस्पताल (hospital) में भर्ती हो गए। रजा ने बीमारी का हवाला देकर अपने अधिवक्ता के जरिए अदालत (court) में अर्जी लगवाई थी, जिसे कोर्ट ने लेने से इन्कार कर दिया। सोमवार को कोर्ट ने मौलाना (Maulana Tauqeer Raza) के पेश नहीं होने पर नाराजगी जताई। पुलिस को अग्रिम कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

Tag: #nextindiatimes #court #MaulanaTauqeerRaza #warrant

RELATED ARTICLE