17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

शहीद कैप्‍टन शुभम गुप्‍ता का पार्थि‍व शरीर पहुंचा आगरा, दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब

Print Friendly, PDF & Email

आगरा। बलिदानी कैप्टन शुभम गुप्ता का पार्थिव शरीर लेकर सेना के जवान ताजगंज के प्रतीक एन्क्लेव स्थित आवास पर पहुंचे। बड़ी संख्या में लोग पहले से ही उनके आवास पर पहुंचे हैं। वीर सपूत की एक झलक पाने को सभी रोड के दोनों ओर खड़े हो गए हैं। बलिदानी का पार्थिव शरीर उनके गांव कुआं खेड़ा ले जाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- यूपी के डिप्‍टी सीएम को हाईकोर्ट का नोटिस, फर्जी दस्‍तावेज से जुड़ा है मामला

राजौरी में बलिदान हुए आगरा के लाल कैप्‍टन शुभम गुप्ता के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए पूरा शहर उमड़ पड़ा है। प्रतीक एन्क्लेव आने वाली मुख्य सड़क से कैप्टन के घर तक जहां पार्थिव शरीर रखा गया है, पैर रखने की भी जगह नहीं बची। लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए बेताब हैं। अंतिम दर्शन को उमड़ने वाली लोगों की भीड़ को देखते हुए व्यवस्थाओं के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस तैनात की गई है। शुभम का अंतिम संस्कार कुआं खेड़ा गांव में होगा।

गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट कर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने 50 लाख रुपये के साथ एक स्वजन को नौकरी, शुभम के नाम पर सड़क की भी घोषणा की। बुधवार शाम राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ में जिला शासकीय अधिवक्ता बसंत गुप्ता के बेटे शुभम बलिदान हो गए थे।

जानकारी के अनुसार, बीते 9 अक्टूबर को शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता का जन्मदिन था। जन्मदिन के मौके पर वे घर पर ही थे। जन्मदिन की पार्टी का जिक्र करते हुए शहीद कैप्टन के भाई ने कहा उनके जन्मदिन पर पूरा परिवार इकट्ठा हुआ था। होटल में धूमधाम से केक काट कर जन्मदिन मनाया गया था। उसके जन्मदिन पार्टी में ‘तुम जियो हजारों साल…’ वाला गाना बजाया जा रहा था। सभी भाइयों ने शुभम के जन्मदिन के मौके पर उसे इन्हीं कंधे पर उठाकर जश्न मनाया था। लेकिन, किसे पता था कि जिन कंधों पर कैप्टन शुभम को उठाकर डांस किया था, अब उन्हीं कन्धों पर उसे अंतिम विदाई देनी पड़ेगी।

Tag: #nextindiatimes #martyr #shubhamgupta #Agra

(लेटेस्ट ख़बरें जानने के लिए फेसबुकट्विटर पर हमें फॉलो करें)

RELATED ARTICLE

close button