30 C
Lucknow
Wednesday, April 24, 2024

ममता बनर्जी ने उड़ाया भाजपा का मजाक, जानें क्या कहा…

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election) में 400 से अधिक सीटें जीतने के भाजपा के लक्ष्य का पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मजाक उड़ाया। रविवार को ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भाजपा पार्टी को कम से कम 200 निर्वाचन क्षेत्र जीतने की चुनौती दी है। बनर्जी ने यह भी कहा कि वह राज्य में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लागू नहीं होने देंगी।

यह भी पढ़ें-TMC ने सभी 42 सीटों पर उतारे अपने प्रत्याशी, अकेली लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

उन्होंने लोगों को आगाह किया कि सीएए (CAA) के लिए आवेदन करने से एक आवेदक विदेशी बन जाएगा और उनसे इसके लिए आवेदन न करने का आग्रह किया। ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा, ‘भाजपा 400 पार कह रही है, मैं उन्हें पहले 200 सीटों के बेंचमार्क को पार करने की चुनौती देती हूं। 2021 के विधानसभा चुनावों में उन्होंने 200 से अधिक सीटों का आह्वान किया था लेकिन उन्हें 77 पर रुकना पड़ा।’

चुनावी मौसम में अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए ममता (Mamata Banerjee) ने कहा, ‘सीएए (CAA) वैध नागरिकों को विदेशी बनाने का एक जाल है। हम पश्चिम बंगाल में न तो सीएए (CAA) और न ही एनआरसी की अनुमति देंगे।’ टीएमसी सुप्रीमो बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पश्चिम बंगाल में भाजपा के साथ हाथ मिलाने के लिए विपक्षी दल INDI गठबंधन के सहयोगियों – सीपीआई (एम) और कांग्रेस की आलोचना की।

उन्होंने टीएमसी उम्मीदवार महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के समर्थन में कृष्णानगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए (Mamata Banerjee) ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कोई भारतीय गठबंधन नहीं है।सीपीआई (एम) और कांग्रेस बंगाल में भाजपा के लिए काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सांसद महुआ मोइत्रा को बदनाम किया गया और लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया क्योंकि वह भाजपा के खिलाफ मुखर थीं।

Tag: #nextindiatimes #MamataBanerjee #BJP #election

RELATED ARTICLE