23 C
Lucknow
Tuesday, March 5, 2024

UP में क्रिसमस व नए साल पर 10 नहीं बल्कि इतने बजे तक खुलेंगी शराब की दुकानें

Print Friendly, PDF & Email

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश में पहली बार नव वर्ष की पूर्व संध्या यानि 31 दिसंबर को 10 बजे की जगह रात के 11 बजे तक शराब (liquor) की बिक्री होगी। देशी, विदेशी और बीयर की सभी दुकानें 11 बजे तक खुली रहेंगी। इसके साथ ही क्रिसमस के मौके पर भी 24 दिसंबर की रात को 11 बजे तक लोग शराब (liquor) खरीद सकेंगे।

यह भी पढ़ें-OnePlus लेकर आ रहा शानदार फोन, फीचर्स देख जरूर खरीद लेंगे आप

आबकारी आयुक्त (Excise Commissioner) सेंथिल पांडियन सी. ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह से इस संबंध में जारी आदेश के मिलने की पुष्टि की है। साथ ही उनका कहना है कि जिले की सभी शराब (liquor) की दुकानों के अनुज्ञापियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। पूरे प्रदेश में देशी शराब की दुकान 15735, विदेशी शराब (liquor) की दुकान 6353, बीयर की दुकान 5694, मॉडल शाप 434 और भांग की 2001 दुकानें हैं। प्रदेश में कुल शराब की दुकान 30177 हैं।

प्रोत्साहित करना! दिवाली की चमक से उत्तर प्रदेश में 'हैप्पी आवर' की शुरुआत  - हिंदुस्तान टाइम्स

गाजियाबाद में देशी शराब (liquor) की 214 , विदेशी की 134, बीयर की 130, भांग की 15, मॉडल शाप (model bars) 43 और 32 बार हैं। कुल दुकानों की संख्या 536 है। राकेश कुमार सिंह ने बताया कि पहली बार नव वर्ष का जश्न देर रात तक मनाने के लिए शराब की बिक्री की अवधि बढ़ाई गई है। इसके लिए विभाग की टीमें रात भर सक्रिय रहेंगी और पल-पल निगरानी भी करेंगी।

आपको बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने धर्मस्थलों, विद्यालयों और हाईवे आदि के नजदीक की शराब (liquor) दुकानें बंद करने निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि अवैध शराब बनाने व बेचने पर सख्त से सख्त कार्यवाही व सघन निगरानी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कि यह सुनिश्चित किया जाए कि इन जगहों पर शराब (liquor) बेचने की कोई भी दुकान ना हो।

Tag: #nextindiatimes #liquor #ExciseCommissioner #BearBar

RELATED ARTICLE

close button