22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

Kia ने किया ऐलान, अगले साल लॉन्च होगी 7-सीटर इलेक्ट्रिक कार

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। कोरियाई ऑटो दिग्गज Kia ने पुष्टि की है कि उसकी थ्री-रो वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी Kia EV9 अगले साल 2024 में भारतीय बाजार में एंट्री करेगी। कंपनी ने अगले साल के लिए अपनी भारत की योजनाओं का खुलासा करते हुए कहा है कि EV9 इलेक्ट्रिक कार को नई पीढ़ी की कार्निवल के साथ भारत में लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-50MP कैमरे वाले सस्ते Poco C65 की आज से शुरू हुई सेल

Kia EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी को इससे पहले जनवरी में आयोजित ऑटो एक्सपो के दौरान कॉन्सेप्ट फॉर्म में भारत में प्रदर्शित किया गया था। बाद में इसे किआ के डोमेस्टिक बेस सहित कुछ वैश्विक बाजारों में लॉन्च किया गया। किआ ने पहले कहा था कि वह 2025 तक भारत में EV9 लॉन्च करेगी। कार निर्माता ने कहा था कि वह अगले तीन वर्षों में तीन नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसमें दो नए इलेक्ट्रिक वाहन भी शामिल हैं।

541 Km की रेंज...15 मिनट में चार्ज! आ गई ये इलेक्ट्रिक SUV - Kia ev9  electric suv launch driving range price features detail

किआ (Kia) ने पिछले साल भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार EV6 लॉन्च की थी। अब ब्रांड का लक्ष्य अधिक पेशकशों के साथ ईवी सेगमेंट में अपनी स्थिति मजबूत करना है। किआ इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ ताए-जिन पार्क के हवाले से कहा, “2025 में हम बड़े पैमाने पर ईवी का स्थानीय उत्पादन शुरू करेंगे और फिर हर साल हम इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करते रहेंगे।”

किआ (Kia) के मुताबिक EV9 सिंगल चार्ज में 541 किलोमीटर तक की रेंज देगी। वहीं ये 150 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 9.4 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। Kia EV9 का RWD वर्जन होगा, जो ज्यादा पावरफुल 160 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगा। ईवी में 800 वोल्ट का इलेक्ट्रिकल आर्किटेक्चर है, जो ईवी को अल्ट्रा-फास्ट स्पीड से चार्ज करने में सक्षम बनाता है। किआ का दावा है कि EV9 सिर्फ 15 मिनट की चार्जिंग में 239 किलोमीटर चल सकती है।

Tag: #nextindiatimes #Kia #EV9 #electriccar

 

RELATED ARTICLE

close button