16 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

धोनी की याचिका पर IPS अधिकारी को भेजा गया जेल, जानिए पूरा मामला

Print Friendly, PDF & Email

चेन्नई। मद्रास उच्च न्यायालय (Madras High Court) ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) द्वारा दायर अदालत की अवमानना के मामले में शुक्रवार को आईपीएस (IPS) अधिकारी जी संपत कुमार को 15 दिन की कैद की सजा सुनाई।

यह भी पढ़ें –शूटिंग खत्म करते ही श्रेयस तलपड़े को आया हार्टअटैक, जानें अब कैसी है तबीयत

हालांकि, न्यायमूर्ति एस एस सुंदर और न्यायमूर्ति सुंदर मोहन की खंडपीठ ने IPS संपत कुमार को सजा के खिलाफ अपील करने में सक्षम बनाने के लिए सजा के कार्यान्वयन को 30 दिनों के लिए निलंबित कर दिया। शीर्ष क्रिकेटर ने उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालय (High Court) के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए आईपीएस (IPS) अधिकारी के खिलाफ अदालत की अवमानना का मामला दायर किया था।

धोनी (MS Dhoni) ने मानहानि के मुकदमे के जवाब में दायर अपने जवाबी हलफनामे में न्यायपालिका के खिलाफ IPS संपत कुमार द्वारा की गई टिप्पणियों के लिए उन्हें दंडित करने की मांग की और 100 करोड़ रुपये के हर्जाने की मांग की। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सट्टेबाजी घोटाले में उनका नाम आने के लिए 2014 में मामला दर्ज किया गया था।

मद्रास हाई कोर्ट ने आईपीएस अधिकारी को सुनाई 15 दिन की कैद की सजा, एमएस धोनी  ने की थी शिकायत; जानें पूरा मामला - Madras High Court sentenced IPS officer  to 15

बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी साल 2020 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं। आईपीएल 2024 में वो आखिरी बार मैदान में दिख सकते हैं, पिछले सीजन के दौरान एमएस धोनी (MS Dhoni) के घुटने में तकलीफ थी लेकिन उम्मीद है कि वो इस बार भी मैदान में होंगे। हाल ही में आईपीएल की सभी टीमों ने खिलाड़ियों की रिटेनर लिस्ट जारी की थी, इसमें एमएस धोनी को भी रिटेन किया गया था।

Tag: #nextindiatimes #MSDhoni #IPS #Jail

 

RELATED ARTICLE

close button