30 C
Lucknow
Saturday, July 13, 2024

भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास,1-1 की बराबरी पर खत्म हुई T20I सीरीज

Print Friendly, PDF & Email

स्पोर्ट्स डेस्क। हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की कप्तानी में भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women’s team) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली जा रही 3 मैचों की टी20 (T20I) सीरीज के आखिरी मैच को 10 विकेट से एकतरफा जीतने में सफल रही। इसी के साथ भारतीय टीम ने अपना नाम इतिहास के पन्‍नों में दर्ज करा लिया।

यह भी पढ़ें-वर्ल्ड कप जिताकर रोहित-कोहली ने T20 क्रिकेट से लिया संन्यास

इस मैच में टीम इंडिया (Indian women’s team) ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद पूजा वस्त्राकर और राधा यादव की शानदार गेंदबाजी के दम पर अफ्रीकी टीम (South Africa) की पारी को सिर्फ 84 रनों के स्कोर पर ही समेट दिया। इस आसान टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम (Indian women’s team) ने मुकाबले को 10.5 ओवर्स के अंदर ही अपने नाम कर लिया। इसी के साथ टीम इंडिया इस सीरीज (T20I) को 1-1 की बराबरी पर भी खत्म करने में सफल रही।

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस सीरीज (T20I) के तीसरे और आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम (Indian women’s team) की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अफ्रीकी (South Africa) बल्लेबाजों को बिल्कुल भी खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। पहले 6 ओवर्स में ही साउथ अफ्रीकी (South Africa) महिला टीम ने अपने 2 विकेट गंवा दिए थे तो वहीं 61 के स्कोर तक उनकी आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी।

भारत (Indian women’s team) की तरफ से गेंदबाजी में पूजा वस्त्राकर ने 3.1 ओवर्स में जहां 13 रन देकर 4 विकेट हासिल किए तो वहीं राधा यादव ने 3 ओवर्स में 6 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा अरुंधती रेड्डी, श्रेयंका पाटिल और दीप्ति शर्मा भी 1-1 विकेट लेने में कामयाब रही। अब भारतीय महिला टीम (Indian women’s team) श्रीलंका में होने वाले एशिया कप में खेलते हुए दिखी जिसमें 19 जुलाई को टीम इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान (Pakistan) की महिला टीम से होगा।

Tag: #nextindiatimes #Indianwomenteam #T20I

RELATED ARTICLE