24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, 8 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को चटा दी धूल

Print Friendly, PDF & Email

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय महिला और ऑस्ट्रेलिया (Australia) महिला टीम के बीच एकमात्र टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला गया। चौथे दिन भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) की दूसरी पारी को 261 रन पर समेट दिया।

यह भी पढ़ें-खेल मंत्रालय ने उठाया बड़ा कदम, WFI के नए अध्यक्ष को किया निलंबित

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) महिला के बीच आज मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम (Wankhede Stadium) पर एकमात्र टेस्‍ट में भारत ने चौथे दिन जीत हासिल कर ली है। ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। भारत ने दूसरी सीरीज (Test series) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 8 विकेट से धूल चटाई और इतिहास रच दिया है।

इस तरह भारतीय टीम को ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहली टेस्ट सीरीज (Test series) जीत के लिए दूसरी पारी में सिर्फ 75 रनों का आसान सा टारगेट मिला। टीम इंडिया (Team India) ने इस लक्ष्य को 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इस भारत ने कंगारुओं के खिलाफ 8 विकेट से एतिहासिक जीत दर्ज की है।

IND vs AUS Test Match: टीम इंडिया ने वानखेड़े में रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हासिल की पहली टेस्ट जीत - team india scripts history after defeating australia in wankhede test match

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के 75 रनों के लक्ष्‍य का मैच के चौथे और आखिरी दिन पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम (Team India) की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। भारत ने महज 4 रन के स्‍कोर पर ही अपना पहला विकेट शैफाली वर्मा के रूप में गंवा दिया। शैफाली (4) को किम गर्थ ने अपने पहले ही ओवर में अपना शिकार बनाया। इसके बाद भारत का दूसरा विकेट 55 के स्‍कोर पर रिचा घोष (13) के रूप में गिरा। स्‍मृति मंधाना 38 और जेमिमा रोड्रिग्‍ज 12 रन बनाकर नाबाद रहीं।

Tag: #nextindiatimes #Australia #teamindia #cricket

RELATED ARTICLE

close button