24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

दिल्ली में हिंदू सेना ने बाबर रोड का बदला नाम, लिख दिया अयोध्या मार्ग

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हिंदू सेना (Hindu Sena) के कार्यकर्ताओं ने बाबर रोड का नाम बदलकर अयोध्या मार्ग (Ayodhya Road) करने की मांग की है। इन लोगों ने बाबर रोड की पट्टिका पर अयोध्या मार्ग (Ayodhya Road) का पोस्टर चिपका दिया। यहां हिंदू सेना के कुछ कार्यकर्ताओं ने बाबर रोड के साइन बोर्ड पर अयोध्या मार्ग का स्टिकर चिपका दिया।

यह भी पढ़ें-प्राण प्रतिष्ठा के दिन यूपी समेत इन राज्यों में रहेगी छुट्टी, जानें क्या-क्या रहेगा बंद

आपको बता दें हिंदू सेना (Hindu Sena) बाबर रोड (Babar Road) का नाम बदलने की मांग लंबे समय से कर रही है। उनका कहना है कि इसका नाम अब बदला जाना चाहिए। हिंदू सेना (Hindu Sena) का कहना है कि भारत देश महापुरुषों जैसे- भगवान राम, भगवान कृष्ण, वाल्मीकि और गुरु रविदास का देश है। हिंदू सेना का कहना है कि अयोध्या में भगवान का मंदिर बन रहा है। जब बाबर की बाबरी नहीं रही तो दिल्ली में बाबर रोड (Babar Road) का क्या काम?

इस पूरे मामले पर नई दिल्ली म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (NDMAC) के अधिकारी ने कहा कि वह इस पोस्टर को हटा रहे हैं और इस मामले में शिकायत भी दर्ज करेंगे। इस बीच हिंदू सेना (Hindu Sena) के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा, हम लंबे समय से यह मांग कर रहे हैं कि बाबर रोड का नाम बदल (Ayodhya Road) दिया जाना चाहिए।

Ram Mandir Inauguration: हिंदू सेना ने बदला दिल्ली के बाबर रोड का नाम,  लगाया अयोध्या मार्ग का स्टीकर

बता दें कि अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में 22 जनवरी को राललला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। यह मंदिर उसी जगह बनी है, जहां पहले पहले मुगल शासक बाबर के नाम पर बनवाई गई मस्जिद थी। हिन्दू सेना इससे पहले 8 जनवरी को नई दिल्ली नगर निगम (NDMC) को पत्र लिखकर इस सड़क का नाम बाबर रोड से बदलकर अयोध्या मार्ग (Ayodhya Road) करने की मांग कर चुका है।

Tag: #nextindiatimes #HinduSena #AyodhyaRoad #babarroad

 

RELATED ARTICLE

close button