18 C
Lucknow
Tuesday, March 5, 2024

हल्द्वानी में बवाल के बाद उत्तराखंड में हाई अलर्ट, CM ने बुलाई हाई लेवल बैठक

Print Friendly, PDF & Email

देहरादून। उत्तराखंड (Uttarakhand) का हलद्वानी (Haldwani) इस वक्त हिंसा की आग में जल रहा है। इस हिंसा में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। हालात को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने हलद्वानी (Haldwani) में कर्फ्यू (curfew) लगा दिया है। साथ ही हिंसा फैलाने वाले लोगों को गोली मारने के आदेश भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड विधानसभा में UCC विधेयक हुआ पेश, लगे ‘जय श्री राम’ के नारे

उधर उत्तराखंड के हलद्वानी (Haldwani) में हुई हिंसा की घटना के बाद पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी संवेदनशील इलाकों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इसके अलावा पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। यूपी और उत्तराखंड की सीमाओं पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। पुलिस (police) के मुताबिक स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। डीआइजी (DIG) ने कहा, हमारे पास इस पूरी घटना के अलग-अलग फुटेज हैं। इस घटना के पीछे के सभी उपद्रवी तत्वों की पहचान की जाएगी और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि हल्द्वानी (Haldwani) के वनभूलपुरा के मलिक के बाग में बनी अवैध मस्जिद और मदरसे को गुरुवार शाम को तोड़ने गए प्रशासन और पुलिस (police) के साथ ही मीडियाकर्मियों पर नाराज लोगों ने हमला कर दिया। साथ ही दंगाइयों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इस घटना में कई पुलिस (police) और मीडियाकर्मी बुरी तरह से जख्मी हो गए।

देहरादून डीएम (Dehradun DM) सोनिका सिंह और एसएसपी अजय सिंह की संयुक्त टीम लगातार संवेदनशील इलाकों का दौरा कर रही है। घटना की सूचना मिलने पर कुमाऊं रेंज के डीआइजी भी मौके पर पहुंचे। (Haldwani) के आसपास के जिलों से भी अतिरिक्त पुलिस बल वहां भेजा गया है। राज्य सरकार ने गृह मंत्रालय (Home Ministry) से पुलिस बल की मांग की और गृह मंत्रालय (Home Ministry) द्वारा हमें अतिरिक्त केंद्रीय बल की 4 कंपनियां भी तत्काल उपलब्ध करा दी गई हैं। साथ ही इस मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री ने हाई लेवल मीटिंग (high level meeting) बुलाई है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

Tag: #nextindiatimes #Haldwani #highlevelmeeting #police

RELATED ARTICLE

close button