22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

ED टीम पर हमले को लेकर राज्यपाल सख्त, गृह सचिव व डीजीपी को किया तलब

Print Friendly, PDF & Email

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में ईडी (ED) की टीम पर हमले के बाद मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। अब राज्यपाल (Governor) सीवी आनंद बोस एक्शन में आ गए हैं। राज्यपाल (Governor) बोस ने ममता सरकार को भी चेतावनी दी है और हमले के बाद गृह सचिव और डीजीपी (DGP) को भी तलब किया है।

यह भी पढ़ें-ED की टीम पर हमले को लेकर बोले अधीर रंजन- ‘ममता के गुंडों ने…’

दरअसल प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्यवाही के दौरान शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में टीएमसी (TMC) नेता शेख साजहान के समर्थकों द्वारा जांच एजेंसी की टीम पर हमला कर दिया गया। इसमें कई अधिकारियों को चोटें आई। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल (Governor) सीवी आनंद बोस ने शुक्रवार को इस घटना पर अपनी नाराजगी व्‍यक्‍त की। उन्‍होंने हमले को “खतरनाक, निंदनीय और एक भयानक घटना” करार दिया।

राज्यपाल ने कहा कि ये कोई बनाना रिपब्लिक नहीं है जो ऐसी स्थिति देखने को मिले। ये एक भयानक घटना है जो काफी चिंताजनक है। राज्यपाल (Governor) ने कहा कि लोकतंत्र (democracy) में बर्बरता को रोकना एक सभ्य सरकार का कर्तव्य है और यदि ये नहीं होगा , तो संविधान अपना रास्ता अपनाएगा ही। राज्यपाल (Governor) ने कहा कि मैं उचित कार्रवाई के लिए अपने संवैधानिक विकल्प का उपयोग भी कर सकता हूं।

ये बनाना रिपब्लिक नहीं', ED टीम पर हमले के बाद राज्यपाल की ममता को सख्त  चेतावनी, गृह सचिव और डीजीपी को भी किया तलब - ED team Attacked in bengal  Governor CV

साजहान को बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रियो मल्लिक का करीबी सहयोगी माना जाता है। जैसे ही अधिकारी उनके घर पहुंचे, बड़ी संख्या में टीएमसी (TMC) समर्थकों ने उनका और केंद्रीय बलों का घेराव कर लिया। उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया। अधिकारियों को अपने क्षतिग्रस्त वाहनों को पीछे छोड़ने और ऑटो रिक्शा और दोपहिया वाहनों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। दो अधिकारियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। पश्चिम बंगाल के मंत्री और टीएमसी (TMC) नेता शशि पांजा ने दावा किया कि केंद्रीय बलों ने टीएमसी समर्थकों को उकसाया।

Tag: #nextindiatimes #Governor #ED #TMC

RELATED ARTICLE

close button